ताज़ा खबर
 

National T20 cup: सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने टीम को बनाया चैंपियन, 39 साल की उम्र में 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी

207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउदर्न पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। उसके लिए मैच में सबसे ज्यादा रन हुसैन तलत ने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों पर 6 चौके और 3 चौकों की मदद से 63 रन बनाए।

Khyber Pakhtunkhwa, National T20 cup, pakistan, Sania Mirza, Shoaib Malikख़ैबर पख़्तूनख़्वा ने साउदर्न पंजाब को हराकर पहली बार खिताब जीत लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान के नेशनल टी20 कप के फाइनल में रविवार (18 अक्टूबर) को ख़ैबर पख़्तूनख़्वा ने साउदर्न पंजाब को हराकर पहली बार खिताब जीत लिया। दोनों टीमें टूर्नामेंट के 15 साल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची थीं। ख़ैबर पख़्तूनख़्वा ने यह मुकाबला 10 रन से अपने नाम कर साउदर्न पंजाब का सपना तोड़ दिया। उसके लिए मैच के हीरो साबित हुए भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक। 38 साल के इस खिलाड़ी ने 20 गेंद पर ही ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ दिया।

साउदर्न पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसका यह फैसला उस समय गलत साबित हुए जब ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के कप्तान मोहम्मद रिजवान और अनुभवी बल्लेबाज फखर जमान ने पहले विकेट के लिए लिए 9.3 ओवर में 76 रनों की साझेदारी कर दी। रिजवान 30 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। ‘मिस्टर प्रोफेसर’ के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज ने 26 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रन ठोक दिए।

फखर जमान ने 40 गेंद पर 67 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके बाद इफ्तिखार अहमद 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आखिरी के ओवरों में शोएब मलिक ने साउदर्न पंजाब के गेंदबाजों को कूट दिया। उन्होंने 20 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। मलिक ने 22 गेंद पर 56 रन बनाए। इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 254.54 का रहा। ख़ैबर पख़्तूनख़्वा ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 206 रन बनाए।

207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउदर्न पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। उसके लिए मैच में सबसे ज्यादा रन हुसैन तलत ने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों पर 6 चौके और 3 चौकों की मदद से 63 रन बनाए। मोहम्मद इमरान ने 13 गेंद पर 38 रन बनाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। खुशदिल शाह ने 34 गेंद पर 34 रनों का योगदान दिया। ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के लिए शाहीन अफरीदी और वहाब रिजाय ने 3-3 विकेट लिए। नेशनल टी20 कप में सबसे ज्यादा बार चैंपियन सियालकोट स्टैलियंस की टीम बनी है। उसने 6 बार टाइटल अपने नाम किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया, लॉकी फर्ग्युसन ने 3 गेंद में झटके 2 विकेट
2 SRH vs KKR: कोलकाता ने सुपर ओवर में जीता मैच, लक्ष्य का पीछा करते हुए फिर हारा हैदराबाद
3 हैदराबाद और कोलकाता ने किए 2-2 बदलाव, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
ये पढ़ा क्या?
X