ताज़ा खबर
 

जहीर खान जैसा बनना चाहते हैं खलील अहमद, सेलेक्‍शन के लिए द्रविड़ को दिया क्रेडिट

खलील अहमद को टीम में शामिल कर चयनकर्ताओं ने सबको चौंका दिया। 20 साल के तेज गेंदबाज खलील ने अब तक केवल मात्र केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के टीम का हिस्सा थे। खलील जुन-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुए चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे।

जहीर खान के साथ खलील अहमद । (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

संयुक्त अरब अमीरात (युएई) में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है जबकि उनके जोड़ीदार शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई लेकिन खलील अहमद को टीम में शामिल कर चयनकर्ताओं ने सबको चौंका दिया। 20 साल के तेज गेंदबाज खलील ने अब तक केवल मात्र केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के टीम का हिस्सा थे। खलील जुन-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुए चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे। राजस्थान के रहने वाले खलील ने इंडिया-ए के लिए पिछले नौ मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं। वह 2016 में इंडिया अंडर-19 विश्व कप में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह 2016 और 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए खलील ने बताया कि भारत के लिए खेलना उनके सपने का सच होना जैसा है। खलील ने टीम में सेलेक्‍शन के लिए पूव भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का शुक्रिया अदा किया।

HOT DEALS
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback
राहुल द्रविड़ के साथ खलील अहमद ।

खलील ने कहा, ”हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले। खलील अंडर-19 टीम में ऋषभ पंत के साथ खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, “जब मैं पंत को भारत की ओर से खेलते हुए देखता हूं तो बहुत खुशी होती है और मुझे उम्मीद है कि मैं टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहूंगा। अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को लेकर खलील ने कहा कि द्रविड़ की वजह से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा। जब उन्होंने अंडर-19 खेलना शुरू किया था, तो वो काफी नर्वस थे और अक्सर गलतियां किया करते थे।

ऐसे में राहुल द्रविड़ ने उन्हें बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया और खुद पर भरोसा दिलाना सिखाया। खलील पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की तरह भारत के लिए लंबे समय तक खेलना चाहते हैं। जहीर को लेकर खलील ने कहा, “मैं उन्हें देखकर ही बड़ा हुआ हूं और मैं उन्हीं की तरह खेलकर भारत को मैच जिताना चाहता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App