ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बताया उसकी सबसे कमजोर कड़ी, जानिए कौन है वो

न्यूजीलैंड टीम का टूर्नामेंट से सूपड़ा साफ करने के बाद बांग्लादेशी टीम के हौसले बुलंद हैं।

पड़ोसी देश के कोच चंद्रिका हथुरुसिंगा का मानना है कि उनकी टीम फील्डिंग के मामले में विपक्षी टीम से बेहतर है।

भारत चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने से महज दो कदम दूर है। आज टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा, जिससे फैसला हो जाएगा कि कौन सी टीम फाइनल खेलेगी। जबकि भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर 15 जून को खेला जाएगा। अगर श्रीलंका के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो अब तक भारत के लिए यह टूर्नामेंट शानदार रहा है। मौजूदा चैम्पियन टीम ने पाकिस्तान और द.अफ्रीका जैसी टीमों को मात दी है। लेकिन फिर भी भारत बांग्लादेश को हलके में लेने की गलती नहीं करेगा।

वहीं बांग्लादेश भी भारत की कमजोर कड़ी को ढूंढने में जुटा है, और उसने एक तलाश भी कर ली है। इंडिया टुडे ने बांग्लादेश टीम के हवाले से कहा कि युवराज सिंह टीम इंडिया की सबसे कमजोर कड़ी हैं। इस स्टार अॉलराउंडर की फील्डिंग साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में थोड़ी लचर थी। उनके पूर्व साथी जहीर खान ने भी एक ट्वीट में उनकी फील्डिंग पर सवालिया निशान खड़े किए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को होने वाले मैच में बांग्लादेश 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा। कप्तान मशरफी मुर्तजा का साथ मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और रूबेल हुसैन देंगे। यह भी पता चला है कि बांग्लादेशी टीम कप्तान विराट कोहली के अलावा ओपनर रोहित शर्मा या शिखर धवन को जल्दी आउट करना चाहेगी। पड़ोसी देश के कोच चंद्रिका हथुरुसिंगा का मानना है कि उनकी टीम फील्डिंग के मामले में विपक्षी टीम से बेहतर है। न्यूजीलैंड टीम का टूर्नामेंट से सूपड़ा साफ करने के बाद बांग्लादेशी टीम के हौसले बुलंद हैं।

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में ग्रुप-बी का पांचवां मैच खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 191 रन पर सिमट गई थी। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 72 गेंदें शेष रहते मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। भारत की ओर से ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे रोहित शर्मा महज 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद मैदान पर आए कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ शानदार 128 रन की साझेदारी की। शिखर धवन 83 गेंदों में 78 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं विराट कोहली ने 101 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 76 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका की ओर से मोर्ने मॉर्कल और इमरान ताहिर 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। इनके अलावा बाकी गेंदबाज बस पिटते ही रहे थे।

टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्ट में बांग्लादेश को हराकर लगातार छठी सीरीज जीती, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App