scorecardresearch

Kevin Pietersen Replies To PM Modi: पीएम मोदी की बधाई का केविन पीटरसन ने हिंदी में दिया जवाब, अंग्रेज दिग्गज ने मिलने की इच्छा भी जताई

PM Modi Republic Day Greetings To Kevin Pietersen: पीएम मोदी के बधाई संदेश का इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने हिंदी में रिप्लाई किया है। वहीं अंग्रेज दिग्गज ने पीएम से मिलने की भी इच्छा जताई है।

Kevin Pietersen, PM Modi, Kevin Pietersen Replies To PM Modi, Kevin Pietersen PM Modi, Narendra Modi Republic Day Greetings
केविन पीटरसन ने पीएम मोदी के गणतंत्र दिवस के बधाई संदेश का हिंदी में रिप्लाई किया है (सोर्स- ट्विटर)

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जानवरों की सुरक्षा के लिए प्रशंसा करते नजर आ रहे थे। इसी बीच पीएम मोदी ने अंग्रेज दिग्गज को देश के 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। जिसके जवाब में पूर्व क्रिकेटर ने हिंदी में रिप्लाई किया और जल्द उनसे मिलने की इच्छा भी जताई।

आपको बता दें कि इस साल पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस को खास बनाते हुए कई विदेशी क्रिकेटर्स को चिट्ठी लिखी। इसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन शामिल हैं। पीटरसन ने पीएम की चिट्ठी को सोशल मीडिया पर शेयर किया और हिंदी में उनका आभार जताया है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर पीएम के बधाई संदेश का रिप्लाई करते हुए लिखा कि,’आदरणीय मोदी जी, मुझे लिखे गए आपके पत्र में अविश्वसनीय रूप से दयालु शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। 2003 में भारत में कदम रखने के बाद से, मुझे हर यात्रा पर आपके देश से प्यार हो गया है। भारत के वन्यजीवों की रक्षा के लिए आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके लिए आपको धन्यवाद देने के लिए मैं आपसे जल्द ही व्यक्तिगत रूप से मिलने का इंतजार नहीं कर सकता!

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव पूरे साल मनाने का ऐलान किया था। इसी कड़ी में पीएम ने नया कदम उठाते हुए कई दिग्गज विदेशी क्रिकेटर्स को पत्र लिखा। इस लिस्ट में पीटरसन के अलावा कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल और अपने समय के शानदार फील्डर जॉन्टी रोड्स भी शामिल हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Kevin Pietersen ? MBE (@kevinpietersen)

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि,’इस साल 26 जनवरी हमारे लिए बेहद खास है, क्योंकि इस साल भारत की आजादी के 75 साल भी पूरे हो रहे हैं। इसलिए मैंने आपको और भारत के कुछ दूसरे दोस्तों को इस देश के प्रति लगाव रखने के लिए चिट्ठी लिखने का फैसला किया है। मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमारे देश और हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करते रहेंगे।’

गौरतलब है कि हाल ही में केविन पीटरसन ने पीएम मोदी की पशुओं की सुरक्षा के लिए तारीफ की थी। उन्होंने एक ट्वीट किया था और असम सरकार द्वारा 2021 में सिर्फ एक राइनो के मारे जाने की जानकारी शेयर की थी। पीटरसन ने लिखा था कि,’पीएम मोदी और उन सभी लोगों को शुभकामनाएं और शुक्रिया जिन्होंने जानवरों को बचाने के हमेशा प्रयास किए हैं।’

वहीं केविन पीटरसन इन दिनों ओमान में लीजेंड्स क्रिकेट लीग में हिस्सा ले रहे हैं। वह वर्ल्ड जायंट्स की टीम में शामिल हैं। पिछले मुकाबले में ही उन्होंने एशिया लायंस के खिलाफ 38 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या के एक ओवर में 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 30 रन भी बटोरे थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.