scorecardresearch

केविन पीटरसन को मिला IPL में खेलने का न्योता, अंग्रेज दिग्गज ने काव्या मारन के पूर्व क्रिकेटर को दिया ये जवाब

Kaviya Maran Former Player Offers Kevin Pietersen to Play IPL: काव्या मारन की सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व क्रिकेटर ने केविन पीटरसन को आईपीएल में लौटने का न्योता दिया। लीजेंड्स क्रिकेट लीग में अंग्रेज दिग्गज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।

Kevin Pietersen IPL, Kevin Pietersen, Kevin Pietersen Legends Cricket League, Kaviya Maran IPL, Shreevats Goswami Kevin Pietersen
केविन पीटरसन ने आईपीएल करियर के 36 मुकाबलों में 1001 रन बनाए हैं (सोर्स- ट्विटर)

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने दो दिन पहले एशिया लायंस के खिलाफ लीजेंड्स क्रिकेट लीग में ताबड़तोड़ 38 गेंद पर 86 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस पारी के एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया। जिसके बाद उन्हें काव्या मारन की सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी ने आईपीएल (IPL) में खेलने का न्योता दे डाला।

केविन पीटरसन ने इस ऑफर का भारतीय क्रिकेटर को मजेदार जवाब दिया। उन्होंने कहा कि, अगर मैं लीग में आया तो मैं ही टॉप स्कोरर रहूंगा और युवा क्रिकेटर्स के लिए शर्मनाक होगा। दरअसल अंग्रेज दिग्गज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी ताबड़तोड़ पारी का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो पर गोस्वामी ने पहले लिखा कि, शानदार…इस उम्र में भी आप यह कर पा रहे हैं।

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व विकेटकीपर ने लिखा कि,’दोस्त आप आईपीएल में वापस आ जाइए।’ इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने इसका मजेदार जवाब देते हुए लिखा कि,’मैं काफी महंगा और शायद अंत में लीग का टॉप स्कोर रहूंगा। यह आज के सभी मॉडर्न खिलाड़ियों के लिए काफी शर्मनाक होगा।’

आपको बता दें केविन पीटरसन ने एशिया लायंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में 38 गेंदों पर 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और 7 छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी का आकर्षण था सनथ जयसूर्या का एक ओवर जिसमें उन्होंने 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 30 रन बटोरे थे।

कैसा रहा केविन पीटरसन का इंटरनेशनल करियर?

केविन पीटरसन ने 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह अलविदा कहे दिया था। 41 वर्षीय क्रिकेटर ने अपना अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में टेस्ट मैच खेला था। 2013 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पीटरसन ने आखिरी टी20 और उसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला था। आईपीएल में भी वह आखिरी बार 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलते दिखे थे।

पीटरसन ने अपने इंटरनेशल करियर में कुल 13797 रन बनाए है। 104 वनडे में 8181, 136 वनडे में 4440 और 37 टी20 में 1176 रन उनके नाम दर्ज हैं। 36 आईपीएल मुकाबलों में भी उन्होंने 1001 रन बनाए हैं। अपने आईपीएल करियर में भी केविन पीटरसन ने दिल्ली, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे समेत कई टीमों के लिए खेला है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.