ताज़ा खबर
 

MS Dhoni ने ‘चीकू’ को किया फेमस, वीडियो चैट पर विराट कोहली ने खुद किया खुलासा

कोरोनावायरस के कारण देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन है। भारत में कोविड-19 महामारी के अब तक दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यही वजह है कि हर आम और खास अपने-अपने घरों के अंदर रहने को मजबूर है। इसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 3, 2020 10:38 AM
kevin and viratजैसा कि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कहा था उसके मुताबिक, केविन पीटरसन ने गुरुवार रात विराट कोहली के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर बातचीत की।

Covid-19: कोरोनावायरस के कारण देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन है। भारत में कोविड-19 महामारी के अब तक दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यही वजह है कि हर आम और खास अपने-अपने घरों के अंदर रहने को मजबूर है। इसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं। हालांकि, वे किसी न किसी बहाने फैंस से रूबरू होने का मौका निकाल ही लेते हैं। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट की। यह बातचीत ऐसी थी, जैसा दो दोस्त लंबे समय बाद मिले हों। कोहली और पीटरसन ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण हुए लॉकडाउन से बातचीत शुरू की।

कोहली ने कहा, ‘हमने लॉकडाउन से ठीक पहले अपनी फॉर्म खो दी थी। यहां थोड़ा समय मिल गया है। हालांकि, यह दिल दहलाने वाला है। लोगों को मुश्किल समय का सामना करना पड़ रहा है।’ अनुष्का के साथ क्वालिटी टाइम बिताने पर विराट ने कहा, ‘हम इतने लंबे समय तक एक साथ एक जगह पर नहीं रहे हैं। यह अनोखा है। हालांकि, एक साथ समय बिताने के मौके को छोड़कर यह बिल्कुल अच्छा नहीं है।’

विराट ने कहा, लेकिन अब जो है वह है। हम सतर्क रहते हैं। पॉजिटिव रहते हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो इस मैं आपके साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम में घूम रहा होता। इस बीच, पीटरसन ने विराट से पूछा कि उनका निकनेम ‘चीकू’ कैसे पड़ा। कोहली ने कहा, ‘मेरे रणजी ट्रॉफी के कोच ने यह निकनेम दिया। तब मेरे गाल काफी बड़े हुआ करते थे।’

विराट ने बताया, ‘2007 में मुझे लगा कि मेरे बाल कम हो रहे हैं। मैंने अपने बाल छोटे किए। इस कारण मेरे चेहरे पर गाल और कान बड़े-बड़े दिखने लगे। कॉमिक बुक चंपक में चीकू नाम का एक खरगोश कैरेक्टर था। मुझे उसी कार्टून कैरेक्टर से यह निकनेम मिला।’

विराट कोहली ने इसके आगे जो बताया वह और भी दिलचस्प था। कोहली ने खुलासा किया कि इस चीकू नाम को फेमस किया महेंद्र सिंह धोनी। उन्होंने कहा कि हां, वे एमएस धोनी ही थे जिन्होंने मेरे निकनेम को प्रसिद्ध कर दिया। वे स्टम्प के पीछे से चिल्लाकर मुझे इसी नाम से बुलाया करते थे।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
 
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए

इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं

क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल

कोरोना वायरस की चपेट में आने से पहले करवा लें इंश्योरेंस, 499 रुपये में मिलेगा पूरा इलाज!



Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘संन्यास की बात सुनते ही भड़क जाते हैं कैप्टन कूल, वापसी को कर रहे कड़ी ट्रेनिंग’, करीबी दोस्त ने किया खुलासा
2 VIDEO: केविन पीटरसन संग विराट कोहली कर रहे थे इंस्टाग्राम पर LIVE चैट, तभी अनुष्का ने किया मजेदार कमेंट
3 विराट कोहली का खुलासा, कहा- हड्डियां हो गई थीं कमजोर इसलिए 2 साल पहले मीट खाना छोड़ा