KBC 13: अमिताभ बच्चन के सवाल का जवाब नहीं दे पाए पंकज त्रिपाठी और प्रतीक गांधी, लेनी पड़ी थी लाइफलाइन, आपको पता है जसप्रीत बुमराह से जुड़ी यह जानकारी?

मौजूदा समय में बॉलीवुड के सबसे डिमांडिग एक्टर्स में शामिल पंकज त्रिपाठी क्रिकेट की पिच पर फेल हो गए। वह ‘KBC’ के 13वें सीजन के एक शो में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जुड़े एक सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे।

KBC 13 Pankaj Tripathi Prateek Gandhi Amitabh Bachchan
कौन बनेगा करोड़पति शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने पंकज त्रिपाठी और प्रतीक गांधी के अभिनय की भी तारीफ की। (सोर्स- इंस्टाग्राम/Sony Entertainment Television)

मौजूदा समय में बॉलीवुड के सबसे डिमांडिग एक्टर्स में शामिल पंकज त्रिपाठी और प्रतीक गांधी क्रिकेट की पिच पर फेल हो गए। चौंकिए नहीं, वह किसी टूर्नामेंट में बढ़िया पारी खेलने या उम्दा गेंदबाजी करने से नहीं चूके। दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीजन के एक शो में अमिताभ बच्चन ने उनसे भारतीय क्रिकेट टीम के भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जुड़ा एक सवाल पूछा था, लेकिन वह जवाब नहीं दे पाए थे।

पंकज त्रिपाठी के साथ अभिनेता और रंगमंच के दिग्गज कलाकारों में से एक प्रतीक गांधी भी थे, लेकिन दोनों ही सवाल सुन बंगले झांकने लगे थे। इसके बाद उन्हें शो में आगे बढ़ने के लिए लाइफ लाइन लेनी पड़ी थी। शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने पंकज त्रिपाठी और प्रतीक गांधी से 7वें सवाल के रूप में पूछा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण करने से पहले जसप्रीत बुमराह इनमें से किस रणजी टीम के लिए खेलते थे? आपके ऑप्शन हैं ये:- ए- सौराष्ट्र, बी- बड़ौदा, सी- गुजरात, डी- मुंबई।’

पंकज त्रिपाठी ने कहा, ‘मैं क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं रखता हूं। मुझे मौजूदा क्रिकेट का अनुमान नहीं है।’ प्रतीक गांधी ने भी पहले गुजरात का नाम लिया, लेकिन विकल्प में सौराष्ट्र का नाम देखकर वह कनफ्यूज हो गए। इसके बाद पंकज और प्रतीक ने आपस में चर्चा कर लाइफ लाइन लेने का फैसला किया। पंकज ने अमिताभ बच्चन से कहा, ‘ऑडियंस पोल वाली लाइफ-लाइन लेना चाहेंगे हम।’

इसके बाद 74 फीसदी ऑडियंस ने गुजरात को चुना। अमिताभ बच्चन ने दोनों से पूछा, ‘क्या आप ऑडियंस पोल के साथ जाना चाहेंगे। बोलिए क्या करेंगे?’ इसके बाद प्रतीक गांधी ने कहा, ‘जी हम जनता के साथ ही जाएंगे। जनता का फैसला सही निकला।’

बता दें कि पंकज त्रिपाठी साल 2004 में मुंबई गए थे। हालांकि, पहला बड़ा ब्रेक उन्हें 8 साल बाद 2012 में फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से मिला। दोनों अभिनेताओं ने अपनी-अपनी चैरिटी संस्थाओं के लिए 12 लाख 50 हजार रुपए जीते।

शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने पंकज त्रिपाठी और प्रतीक गांधी के अभिनय की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘ये दोनों महानुभाव जो हमारे सामने बैठे हैं। इन दोनों ने अपने हर रोल के साथ इन लोगों ने अभिनय की दुनिया के बड़े-बड़े बेंचमार्क स्थापित किए हैं।’ शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी सुपरहिट फिल्म दीवार के डायलॉग प्रतीक गांधी से बुलवाए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट