KBC 13: नीरज चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को दी जैवलिन थ्रो की ट्रेनिंग, पीआर श्रीजेश नहीं रोक पाए गोल जब बिग बी ने लगाया शॉट; देखें Video

कौन बनेगा करोड़पति में पहुंच टोक्यो ओलंपिक के सितारे नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश ने होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ जमकर मस्ती की। सोनी टीवी ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें नीरज जैवलिन और पीआर श्रीजेश के अलावा बिग बी भी हॉकी के साथ दिख रहे हैं।

kbc-13-neeraj-chopra-gives-training-to-amitabh-bachchan-and-pr-sreejesh-cannot-stop-shot-hit-by-big-b-watch-video
KBC के सेट पर जैवलिन के गुण सीखने के बाद बिग बी ने खेला हॉकी (Source: Instagram Video)

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा और भारतीय पुरष हॉकी टीम ने इतिहास रचा था। नीरज चोपड़ा ने जहां 121 साल के इतिहास में पहली बार ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में भारत को मेडल दिलाया था। ये मेडल इसलिए और खास था क्योंकि पहला मेडल मिला तो वो भी गोल्ड और इस संस्करण में ये भारत का इकलौत गोल्ड भी था। इसके अलावा भारतीय हॉकी टीम ने भी 41 साल का सूखा खत्म करते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। जिसमें महत्वपूर्ण योगदान था गोलकीपर पीआर श्रीजेश का।

नीरज चोपड़ा को जहां भारत के गोल्डेन ब्वॉय के रूप में जाना जाने लगा वहीं पीआर श्रीजेश को कई लोगों ने ‘द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया’ की उपाधि दे डाली। ये दोनों जांबाज टीवी के पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में नजर आएंगे। दोनों खिलाड़ी 17 सितंबर को आयोजित होने वाले शानदार शुक्रवार के एपिसोड में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ मस्ती करते नजर आएंगे।

इस शो के दौरान नीरज चोपड़ा ने बिग बी को जैवलिन के साथ सिखाया भी कि कैसे जैवलिन को पकड़ते हैं और कैसे थ्रो करते हैं। उन्होंने मजाकिया अंदाज में ये भी कहा कि अगर सेट ना होता मैं तो फेंक कर ही दिखा देता सर। इसके बाद बिग बी पीआर श्रीजेश से भी गोलकीपिंग के दौरान कैसे गेंद को रोकते हैं उस बारे में भी बात करते हैं।

सेट पर एक गोलपोस्ट हॉकी और बॉल को लाया जाता है। होस्ट अमिताभ बच्चन के हाथ में हॉकी होती है और गोलकीपिंग करते हैं श्रीजेश। कुछ शॉट तो श्रीजेश रोक लेते हैं लेकिन बिग बी का एक शॉट वो नहीं रोक पाते हैं और वो सीधा गोल में चला जाता है।

सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक 3 मिनट से ज्यादा का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश अपने स्ट्रगल को लेकर चर्चा करते नजर आ रहे हैं। वहीं दोनों ने अपने-अपने खेलों को लेकर चर्चा की और बॉलीवुड के महानायक को इनके गुण भी सिखाए। चैनल ने अपने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि,’केबीसी 13 के मंच पर हमारे जांबाज खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश की अमिताभ बच्चन सर के साथ खेलों पर चर्चा।’

गौरतलब है कि भारत ने टोक्यो ओलंपिक में इस साल इतिहास रचा था। टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल जीतने के बाद भारत 48वें पायदान पर रहा। जिसमें 1 स्वर्ण, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे। 121 साल के ओलंपिक के इतिहास में ये भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

पुरुष हॉकी टीम और नीरज चोपड़ा के अलावा टोक्यो में भारत के लिए वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने ब्रॉन्ज, रेसलर रवि दहिया ने सिल्वर, रेसलर बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज, महिला शटलर पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीते थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट