scorecardresearch

IPL 2022: काव्या मारन की टीम ने कसी कमर, ब्रायन लारा से लेकर मुरलीधरन और स्टेन समेत इन दिग्गजों को जोड़ा अपने साथ

काव्या मारन की आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी आईपीएल 2022 के लिए अपने नए सपोर्ट स्टाफ की घोषणा कर दी है। इस नई लिस्ट में ब्रायन लारा से लेकर डेल स्टेन तक कई दिग्गज शामिल हैं।

kaviya-maran-sunrisers-hyderabad-included-brian-lara-muttiah-muralitharan-dale-steyn-simon-katich-as-new-support-staff-members
काव्या मारन, ब्रायन लारा और डेल स्टेन (सोर्स- ट्विटर, SRH)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में सभी टीमें कुछ अलग अंदाज में नजर आएंगी। जहां दो नई टीमें इस बार टूर्नामेंट में शामिल हो रही हैं वहीं कुछ पुरानी टीमें भी नए अवतार में नजर आने वाली हैं। इसी कड़ी में काव्या मारन की सनराइजर्स हैदराबाद ने सपोर्ट स्टाफ में कई बड़े नाम जोड़ लिए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने सपोर्ट स्टाफ में ब्रायन लारा से लेकर डेल स्टेन तक कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। इस सूची में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन भी शामिल हैं। इसके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेट हेमंग बदानी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच को भी अपने साथ जोड़ लिया है।

ब्रायन लारा बने बैटिंग कोच

2016 आईपीएल का खिताब जीतने वाली SRH ने कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा को अपना बैटिंग कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा वे स्ट्रेटिजिक एडवाइजर की भी भूमिका निभाएंगे। टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड 400 रन बनाने वाले दिग्गज लारा ने पहली बार आईपीएल में एंट्री की है। इससे पहले वे कभी भी आईपीएल में बतौर खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ के तौर पर नहीं नजर आए थे।

हालांकि वे 2011 के आईपीएल ऑक्शन में आए थे लेकिन उनको कोई भी खरीददार नहीं मिला था। इस बार वे ऑरेंज आर्मी के खेमे में नजर आएंगे। दक्षिण अफ्रीका के स्टार पेसर डेल स्टेन को भी टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि एनसीए अध्यक्ष बनाए जाने के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने टीम के मेंटोर का पद छोड़ दिया था।

साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉम मूडी को हेड कोच के तौर पर बरकरार रखा है। इसके अलावा साइमन कैटिच को असिस्टेंट कोच और हेमंग बदानी को फील्डिंग कोच बनाया है। वहीं श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन को स्ट्रेटजी एंड स्पिन बॉलिंग कोच बनाया गया है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए हैदराबाद ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया था। उसमें से दो नाम ऐसे थे जो युवा चेहरे हैं और काफी चौंकाने वाले भी थे। पहला नाम था कप्तान केन विलियमसन का जो एक बार फिर आगामी सीजन में टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं। टीम ने केन के साथ जम्मू-कश्मीर के युवा पेसर उमरान मलिक और जम्मू के ही अब्दुल समद को रिटेन किया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट