ताज़ा खबर
 

IPL में बेअसर, अब रणजी में इस बल्लेबाज ने किया धमाका, 28 दिन में बनाए 1000 से ज्यादा रन

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इन दिनों अपने बल्ले से खूब खूब रन बरसा रहे हैं। मयंक अग्रवाल को आपने आईपीएल के कई मैचों में खेलते हुए देखा होगा।

मयंक अग्रवाल को आपने आईपीएल के कई मैचों में खेलते हुए देखा होगा। (फोटो सोर्स- IANS)

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इन दिनों अपने बल्ले से खूब खूब रन बरसा रहे हैं। मयंक अग्रवाल को आपने आईपीएल के कई मैचों में खेलते हुए देखा होगा। शुरुआती सीजन में मयंक अग्रवाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते नजर आए। लेकिन कुछ सालों बाद टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद मयंक को दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। दिल्ली की तरफ से खेलते हुए मयंक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पिछले दो सालों की बात करें तो मयंक राइजिंग पुणे के लिए खेल रहे हैं। अगर मयंक अग्रवाल के आईपीएल के प्रदर्शनों पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक खेले 53 मैचों में 17.78 समान्य औसत के साथ 818 रन बनाए है। लेकिन अगले साल होने वाली नीलामी में मयंक को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। इसकी वजह मयंक का हालिया प्रदर्शन है। रणजी ट्रॉफी सेशन में मयंक कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। असम टीम को छोड़कर मयंक ने बाकी सभी टीमों के खिलाफ जमकर रन बरसाए हैं।

महाराष्ट्र के खिलाफ मयंक पारी की शुरुआत करने उतरे और 304 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी के अलावा भी मयंक ने इस रणजी सेशन में चार शतक लगाए है। जिसके बाद उनको लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है। मयंक अब तक इस सेशन में 6 मैचों में 133.00 के जानदार औसत से 1064 रन बना चुके हैं। मयंक की टीम कर्नाटक ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। जिससे ये उम्मीदें बढ़ गई है कि मयंक इस मैच में भी अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे।

मयंक की इस धुआंधार पारी ने भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को भी परेशानी में डाल दिया है। दरअसल, रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक सेशन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रहाणे इस समय 7वें नंबर पर है। रहाणे ने 2008-09 के सेशन में 1089 रन बनाए थे। अगर मयंक का बल्ला क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भी यूं ही चलता रहा तो रहाणे से ऊपर पहुंच जाएंगे। रणजी के किसी एक सेशन में इस तरह की पारी बहुत कम ही देखने को मिलती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App