ताज़ा खबर
 

DHONI ने दिया सिर्फ एक मैच खेलने का मौका, अब रणजी ट्रॉफी में चमका CSK का यह खिलाड़ी, शतक जड़ टीम को दिलाई 10 विकेट से जीत

Mumbai vs Railways, Round 3, Elite Group A and B: रेलवे को इस मैच को जीतने के लिए दूसरी पारी में महज 47 रन की जरूरत थी। जिसे उसने बिना कोई विकेट गंवाए 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम।

MI vs RLYS, Round 3, Elite Group A and B, Ranji Trophy 2019-20: भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी कर्ण शर्मा इन दिनों रेलवे की ओर से रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेल रहे हैं। कर्ण शर्मा ने भारतीय टीम में साल 2014 में डेब्यू किया था। लेकिन वह अधिक समय तक टीम में अपनी जगह नहीं कायम रख सकें। कर्ण शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 सितंबर 2014 में पहला टी-20 इंटरनैशनल मैच खेला था। इसके बाद 13 नंवबर को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू किया। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में उन्हें टेस्ट में खेलने का मौका मिला। तीनों फॉर्मेट में खेलने के बावजूद वह टीम में लंबे समय तक नहीं रह सके। उन्होंने अपने करियर के दौरान एक टेस्ट, दो वनडे और एक टी-20 मुकाबला खेला है। आईपीएल में कर्ण शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं।

पिछले सीजन की बात करें तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कर्ण शर्मा को सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए उस मैच में कर्ण शर्मा ने एक विकेट लिया था। कर्ण शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भी खेल चुके हैं। हालांकि, कर्ण शर्मा के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन्हें अगले साल आईपीएल 2020 में अधिक से अधिक मैच खिलाना चाहेंगे। रेलवे ने कप्तान कर्ण शर्मा के शतक से रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन मुंबई के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की।

मुंबई की टीम दूसरी पारी में तीन विकेट पर 64 रन गंवाकर जूझ रही थी और 41 बार की चैंपियन 88 रन से पिछड़ रही थी। कर्ण शर्मा की 112 रन की नाबाद पारी और अरिधंम घोष की 72 रन की पारी से रेलवे की टीम 250 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही, जबकि एक समय वह पांच विकेट पर 43 रन बनाकर जूझ रही थी। तेज गेंदबाज टी प्रदीप के छह विकेट की बदौलत रेलवे ने मुंबई को पहली पारी में महज 114 रन पर समेट दिया था।

रेलवे को इस मैच को जीतने के लिए दूसरी पारी में महज 47 रन की जरूरत थी। जिसे उसने बिना कोई विकेट गंवाए 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। मृणाल देवधर और प्रथम सिंह रेलवे के लिए 27 और 19 रन बना कर नाबाद रहे। अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव जैसे स्टार खिलाड़ियों के होने के बावजूद मुंबई की टीम इस हार को टाल नहीं पाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Aus vs Nz 2nd Test: न्यूजीलैंड हेनरी निकोलस ने हवा में उड़कर एक हाथ से लपका कैच, शतक नहीं पूरा कर पाए स्टीव स्मिथ; देखें VIDEO
2 दानिश कनेरिया ने इमरान खान और अन्य देशों से लगाई मदद की गुहार, कहा- मुझे इस मुसीबत से बाहर निकालो
3 VIDEO: संबित पात्रा ने शोएब अख्तर का वीडियो पोस्ट कर राहुल गांधी से पूछा सवाल, अब क्या एक भी शब्द बोलेंगे?
ये पढ़ा क्या?
X