ताज़ा खबर
 

महिला क्रिकेटर्स मैच में अंपायर्स के पास क्या-क्या सामान रखती हैं? कपिल शर्मा शो में मिताली राज-झूलन गोस्वामी ने दिए थे जवाब

कपिल ने महिलाओं के मैच में स्लेजिंग को लेकर भी सवाल किया था। शो में मौजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने कह दिया था कि ये स्लेजिंग करती हैं। तब झूलन गोस्वामी ने ऐसा जवाब दिया था कि उनको कुछ कहते नहीं बना था।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 19, 2021 9:05 PM
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कपिल शर्मा के शो में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, झूलन गोस्वामी और वेदा कृष्णमूर्ति भी पहुंचीं थीं।

क्रिकेट मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय बॉलर अपनी कैप या चश्मे को मैदानी अंपायर्स के पास रखने के लिए दे देते हैं। हालांकि, क्या कभी आपने सोचा है कि महिला बॉलर गेंदबाजी के दौरान इन सामान के अलावा कुछ और भी मैदानी अंपायर्स को रखने के लिए देती हैं या नहीं। कपिल शर्मा ने अपने शो में यह सवाल भारतीय महिला क्रिकेटर्स से किए थे।

कपिल शर्मा के सवाल पर भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, झूलन गोस्वामी और वेदा कृष्णमूर्ति ने जवाब दिए थे। कपिल ने महिलाओं के मैच में स्लेजिंग को लेकर भी सवाल किया था। शो में मौजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने तो यहां तक कह दिया था कि ये (भारतीय महिला क्रिकेटर्स) स्लेजिंग करती हैं। हालांकि, तब झूलन गोस्वामी ने ऐसा जवाब दिया था कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को कुछ कहते नहीं बना था।

कपिल ने शो के दौरान महिला क्रिकेटर्स से पूछा, ‘आप लोगों ने कभी लड़कों के साथ मैच खेला है?’ झूलन गोस्वामी ने कहा, ‘बहुत बार।’ वेदा कृष्णमूर्ति ने मुस्कुराते हुए पूछा, ‘आप ट्राई करना चाहते हो?’ कपिल ने कहा, ‘नहीं बिल्कुल भी नहीं। दरअसल, जब भी हमारे शो में पुरुष क्रिकेटर्स आते हैं तो स्लेजिंग पर बात होती है। वे बताते हैं कि उनके मैच के दौरान काफी स्लेजिंग होती है। क्या लड़कियां भी ऐसा करती हैं?’

इस पर झूलन गोस्वामी ने कहा, ‘आप सुनना क्या चाहते हो?’ यह सुनते ही सब लोग हंसने लगे। कपिल ने कहा, ‘मैं कुछ नहीं सुनना चाहता, लेकिन मुझे बस पूछना है।’ इस बीच, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘जो बोले वही कुंडा खोले। ये पक्का स्लेजिंग करती हैं।’ इस पर झूलन ने कहा, ‘सर हम उनमें से नहीं हैं जो विकेट लेने के लिए स्लेज करें। हम उनमें से हैं जो अच्छी गेंद फेंककर विकेट लें।’ यह जवाब सुनते ही शो में मौजूद ऑडियंस झूलन की तारीफ में तालियां बजाने लगी।

कपिल ने कहा, ‘इसका मतलब लड़कियां खेलती हैं तो स्लेजिंग नहीं होती।’ हरमनप्रीत और वेदा एक साथ बोलीं, ‘होती है बहुत होती है।’ कपिल ने पूछा, ‘आपकी किस टीम के साथ ज्यादा होती है?’ हरमनप्रीत ने कहा, ‘एक ही टीम है जो स्लेजिंग कर सकती है। आप अंदाजा लगाओ।’ कपिल ने कहा, ‘आप ही बता दो। उधर से आवाज आ रही है ऑस्ट्रेलिया की।’ हरमनप्रीत ने कहा, ‘नहीं पाकिस्तान है वह टीम।’

कपिल ने फिर कहा, ‘पुरुषों के मैच में मैंने बहुत बार देखा है कि जो बॉलर्स होते हैं वे अंपायर्स को कभी कैप दे देते हैं, कभी गॉगल्स दे देते हैं। वे अपना कुछ न कुछ सामान अंपायर को पकड़ा जाते हैं। आप लोग अंपायर्स को कुछ देते हैं रखने के लिए। कहते हैं कि भइया हमारी लिपिस्टिक रख लो, हमारा मिरर रख लो।’

इस पर मिताली राज ने कहा, ‘हमने लिप बाम्स दिए हैं। काफी सारे लिप बाम्स दिए हैं रखने के लिए।’ इस बीच, झूलन ने कहा, ‘हम अंपायर्स को लिप बाम या सन क्रीम रखने को देते हैं।’ तभी हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘झूलन दीदी की पॉकेट में तो हमेशा ही लिप बाम रहता है।’ कपिल ने कहा, ‘मतलब थोड़ा बहुत ध्यान तो आप मैच के दौरान भी अपना रख ही लेती हैं।’ इस पर झूलन ने कहा, ‘जी हां, बिल्कुल।’ यह सुनते ही सब लोग हंसने लगे।

Next Stories
1 Video: सलमान खान संग मूवी करना चाहते हैं दिनेश कार्तिक? एमएस धोनी के शार्गिद से लगाई सिफारिश
2 दिनेश कार्तिक ने कॉमेंट्री में की धमाकेदार एंट्री, रोहित शर्मा के बहाने नासिर हुसैन की बंद की बोलती; फैंस को आया मजा
3 उर्वशी रौतेला ने खास अंदाज में मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी, लोग कर रहे तारीफ; देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X