ताज़ा खबर
 

इस नए टूर्नामेंट में खेलेंगे कपिल देव, अजीत अगरकर, जयवर्द्धने जैसे दिग्‍गज, जानिए डिटेल्‍स

75,000 डॉलर की पुरस्कार राशि वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 जुलाई से 4 अगस्त तक बेंगलुरु के गोल्फशयार क्लब में होगा, जिसमें कुल 132 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

कपिल देव। (Photo Courtesy: Twitter)

बेंगलुरु के प्रेस्टीज गोल्फशायर क्लब में खेले जाने वाले लुईस फिलिप गोल्फ टूर्नामेंट में दिग्गज क्रिकेट हिस्सा लेने जा रहे हैं। इनमें सैय्यद किरमानी, मुरली कार्तिक, अजीत अगरकर, मुरली कार्तिक, वेंकटपति राजू, चारू शर्मा, शॉन पोलाक, महेला जयवर्धने और कपिल देव जैसे पूर्व क्रिकेटर भी हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में 10 सेलेब्रिटी ने खेलने की पुष्टि कर दी है।

कपिल का कहना है कि, “मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि प्रेस्टीज जैसा खूबसूरत गोल्फ कोर्स इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। मैं पोलाक और जयवर्धने के अलावा किरमानी के साथ खेलने को लेकर बेहद उत्सुक हूं।”

वहीं साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट शॉन पोलाक का कहना है कि, “मैं जब क्रिकेट खेलता था तभी से गोल्फ पसंद करता आया हूं। मैं इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हूं। मेरे लिए एक और उत्साह वाली बात यह है कि मुझे इस टूर्नामेंट में अपने दोस्त कपिल और माहेला से मिलने का मौका मिलेगा।”

एशिया के कई शीर्ष स्तरीय गोल्फ खिलाड़ियों ने इस साल होने वाले पहले लुई फिलिप कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रहे हैं। 75,000 डॉलर की पुरस्कार राशि वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 जुलाई से 4 अगस्त तक बेंगलुरु के गोल्फशयार क्लब में होगा, जिसमें कुल 132 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

इन खिलाड़ियों में राहिल गंगजी, गौरव घेई, मार्कस बोथ, मुकेश कुमार, राशिद खान और हिम्मत राय जैसे खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसके अलावा, एडीटी और पीजीटीआई मेरिट सूची में पहले स्थान पर काबिज निथिथोर्न थिपोंग और हनी बेसोया को भी खेलते नजर आएंगे। गंगजी ने हाल ही में जापान में हुई पेनासोनिक ओपन गोल्फ चैम्पियनशिप का खिताब जीता। वर्तमान में वह एशियाई टूर ओओएम में पांचवें स्थान पर हैं। लुई फिलिप कप टूर्नामेंट में 20 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले कुल 60 विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। सभी का उद्देश्य न केवल इस खिताब पर कब्जा जमाना होगा, बल्कि विश्व रैंकिंग में अपनी स्थिति पर सुधार करना भी होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App