ताज़ा खबर
 

सुरेश रैना के सामने रवि शास्त्री को लेकर कपिल देव का खुलासा, कहा- उनमें नहीं था टैलेंट…

कपिल देव ने बातचीत की शुरुआत यो यो टेस्ट से की। उन्होंने सुरेश रैना से पूछा कि ये यो यो टेस्ट क्या है? फिर पूछा कि आपकी वनडे कैप नंबर क्या है? रैना इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए।

अपनी अगुआई में भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उनके मुताबिक, रवि शास्त्री में टैलेंट बिल्कुल नहीं था। कपिल ने यह खुलासा ऑलराउंडर सुरेश रैना के साथ वीडियो चैट के दौरान किया। इस दौरान उन्होंने सुरेश रैना का क्रिकेट टेस्ट भी लिया। मतलब उन्होंने रैना से उनसे ही जुड़े सवाल पूछे। हालांकि, रैना खुद से जुड़े ज्यादा सवालों का जवाब नहीं दे पाए। कपिल देव ने यह भी बताया कि उन्होंने इस तरह से वीडियो पर पहली बार किसी से बात की है।

कपिल देव ने बातचीत की शुरुआत यो यो टेस्ट से की। उन्होंने सुरेश रैना से पूछा कि ये यो यो टेस्ट क्या है? कपिल ने रैना से कहा कि यो यो टेस्ट की तरह कुछ प्रश्न पूछें आपसे। फिर कपिल ने पूछा कि आपकी वनडे कैप नंबर क्या है? सुरेश रैना ने कहा 157, हालांकि, यह गलत था। कपिल ने बताया कि आपकी वनडे कैप नंबर 159 है। फिर उन्होंने पूछा कि आपने कितने इंटरनेशनल शतक लगाए हैं। रैना ने जवाब दिया, नौ। इस पर कपिल ने कहा, आप तो मेरे जैसे हैं, मेरे को भी अपने रिकॉर्ड नहीं पता। आपको भी अपने रिकॉर्ड नहीं पता। आपने कुल 7 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं।

कपिल ने फिर पूछा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में हाइएस्ट स्कोर क्या है? टेस्ट और वनडे में दोनों में अलग-अलग बताएं। रैना ने बताया टेस्ट में उनका हाइएस्ट स्कोर 123 है। वनडे में 116 या कुछ। इस पर कपिल फिर हंसने लगे। उन्होंने कहा, बिल्कुल मेरी तरह आपतो। आपको कुछ पता नहीं। आपका टेस्ट में हाइएस्ट स्कोर 120 और वनडे में 116 रन है। उन्होंने पूछा कि जब वनडे में डेब्यू किया तब कितनी उम्र थी। इस पर रैना ने जवाब दिया कि 17 साल का हो गया था, 18वें में चल रहा था।

इसी दौरान कपिल देव ने पूछा कि अपने समय के किसी ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताएं, जिसमें टैलेंट कम रहा हो, लेकिन उसने परफॉर्मेंस बहुत बड़ी दी हो। जैसे हम मानते थे कि हमारे समय में रवि शास्त्री। लेकिन उनमें जोश, जज्बा इतना था। हां, टैलेंट इतना नहीं था, लेकिन लड़ने का जज्बा और परफॉर्म करने का जज्बा बहुत ज्यादा था। रवि शास्त्री में टैलेंट नहीं था, लेकिन उससे ज्यादा जुनून परफॉर्म करने का बहुत कम लोगों में देखा। आपके समय में कोई ऐसा प्लेयर? इस पर रैना ने मध्य प्रदेश के जेपी यादव और उत्तर प्रदेश के ज्ञानेंद्र पांडेय का नाम लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indo-China हिंसक झड़प: वीर सैनिकों की कर्जदार हुई खेल बिरादरी, हरभजन सिंह ने की चीनी सामान पर बैन लगाने की मांग
2 बुंदेसलिगा: बायर्न म्यूनिख लगातार 8वीं बार चैंपियन बना, सबसे ज्यादा बार विजेता बनने का बनाया रिकॉर्ड
3 कोरोना के बाद क्रिकेट: एक मैच में खेलेंगी 3 टीमें, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला, क्या होंगे नियम
ये पढ़ा क्या...
X