ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव को अस्पताल से छुट्टी मिली, चेतन शर्मा ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 25, 2020 8:08 PM
Kapil Devभारत को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले कपिल देव का दिल्ली स्थित फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा था।

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को रविवार को शहर के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दिल का दौरा पड़ने पर दो दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। इस 61 वर्षीय पूर्व आलराउंडर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। अब वह स्वस्थ हैं।

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘कपिल देव को आज (रविवार 25 अक्टूबर) दोपहर बाद छुट्टी दे दी गई। वह बेहतर स्थिति में हैं और जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं। वह डॉ. अतुल माथुर से लगातार परामर्श लेते रहेंगे।’ एंजियोप्लास्टी ‘ब्लॉक’ हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि हृदय में सामान्य रक्त संचार हो सके। अस्पताल में भर्ती होने के बाद कपिल की स्थिति की जांच की गई और अस्पताल के हृदय रोग विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर ने उनकी आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की।’

कपिल देव के पूर्व साथी चेतन शर्मा ने कपिल और डॉ. माथुर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘डॉ. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की। वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गयी है। यह तस्वीर अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय की है।’ सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने 1983 विश्व विजेता महान आल राउंडर के शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी। इनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सहित अन्य खिलाड़ी शामिल थे।

भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं। वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेन स्टोक्स IPL 2020 में शतक लगाने वाले पहले विदेशी, संजू सैमसन का अर्धशतक, राजस्थान ने मुंबई को रौंदा
2 RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया
3 बेन स्टोक्स के शतक की बदौलत जीता राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया
ये पढ़ा क्या?
X