ताज़ा खबर
 

‘सुनील गावस्कर तो महीनों तक बेटे की शक्ल नहीं देख पाए थे’, विराट कोहली के छुट्टी लेने पर बोले कपिल देव

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो एडिलेड में 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच होना है। उससे पहले टीम इंडिया 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

Kapil Dev, Virat Kohli, paternity leave, Sunil Gavaskarविराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे, तीन टी20 और 4 टेस्ट की सीरीज 27 नवंबर से शुरू होने वाली है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे और टी20 सीरीज के सभी मैच में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन वो टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक ही मैच खेल पाएंगे। कोहली पिता बनने वाले हैं और उन्होंने बीसीसीआई से अवकाश लिया है। इस पर भारत के पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने भी उनके इस कदम का स्वागत किया है।

कपिल देव ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हम जाने और वापस आने का जोखिम उठा सकते हैं। सुनील गावस्कर ने अपने बेटे को कई महीनों तक नहीं देखा। यह अलग बात थी। देखो, चीजें बदल गई हैं। अगर मैं कोहली के बारे में बात करूं, जब उनके पिता की मृत्यु हो गई, तो वह अगले दिन क्रिकेट खेलने के लिए वापस आए। आज वह अपने बच्चे के लिए छुट्टी ले रहा है तो ठीक है। आप ऐसा कर सकते हैं।”

कपिल ने इस बारे में बताया कि उनके खेलने के दिनों में चीजें कितनी अलग थीं। आज के समय में खिलाड़ियों को जिस तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं उसके बारे में पुराने खिलाड़ी नहीं सोच सकते हैं। कपिल ने कहा, ‘‘आप एक विमान खरीद सकते हैं और वापस जा सकते हैं और तीन दिनों में फिर से आ सकते हैं। मुझे खुशी और गर्व महसूस होता है कि आज खिलाड़ी एक स्तर पर पहुंच गए हैं जहां वे ऐसा कर सकते हैं। मैं विराट के लिए खुश हूं। वह अपने परिवार को देखने के लिए वापस आ रहा है।’’

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो एडिलेड में 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच होना है। उससे पहले टीम इंडिया 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। शुरुआती दो वनडे सिडनी में होगा। इसके बाद तीसरा वनडे और पहला टी20 कैनबरा में खेला जाएगा। वहां से दोनों टीमें आखिरी दो टी20 के लिए वापस सिडनी आ जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मलिक, हफीज, रियाज और आमिर को PCB से मिली राहत, ‘ए’ श्रेणी के खिलाड़ियों के समान मिलेगी मैच फीस
2 ISL 2020 का पहला उलटफेर, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने मुंबई सिटी को 1-0 से हराया
3 India vs Australia: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने चोट को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों खेले थे आईपीएल का प्लेऑफ
ये पढ़ा क्या?
X