ताज़ा खबर
 

किसान आंदोलन: कंगना रनौत ने रोहित समेत क्रिकेटर्स को लेकर कही ‘गंदी बात’, ट्विटर ने डिलीट की पोस्ट

इस मामले पर विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘मशहूर हस्तियों और अन्य द्वारा सोशल मीडिया पर हैशटैग और टिप्पणियों को सनसनीखेज बनाने की ललक न तो सही है और न ही जिम्मेदाराना है।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 4, 2021 7:33 PM
Rohit Sharma Kangana Ranaut Ind vs Engकंगना रनौत ने रोहित शर्मा के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए क्रिकेटर्स को धोबी का कुत्ता बताया था। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा और अनिल कुंबले समेत कई क्रिकेटर्स ने बुधवार को किसान आंदोलन के मुद्दे पर पॉप सिंगर रिहाना, जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और अन्य विदेशी हस्तियों द्वारा किए गए ट्वीट और हैशटैग की निंदा की थी। सभी ने एक सुर में भारत के आंतरिक मामलों में दखल नहीं देने की बात कही थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी रिहाना से काफी खफा थीं। इसी क्रम में उन्होंने क्रिकेटर्स को धोबी का $#$#$# बता डाला। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘ये सभी क्रिकेटर्स धोबी का $#$#$# …. तरह क्यों लग रहे? किसान ऐसे कानून के खिलाफ क्यों होंगे जो उनके लिए भले ही लिए एक क्रांतिकारी कदम की तरह है। ये आतंकवादी हैं जो बवाल मचा रहे हैं। ऐसा कहो ना, इतना डर लगता है?’

हालांकि, कंगना के इस ट्वीट पर रोहित शर्मा या अन्य क्रिकेटर्स की ओर से कोई जवाब आता उससे पहले ही ट्विटर ने अभिनेत्री पर एक्शन ले लिया। ट्विटर ने कंगना रनौत के इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। ट्विटर के मुताबिक, कंगना का यह ट्वीट नियमों का उल्लघंन है। कंगना ने ट्वीट में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वह ट्विटर के प्लेटफॉर्म के लिहाज से ठीक नहीं है।

Kangana Ranaut deleted tweet कंगना रनौत का वह ट्वीट जिसे बाद में ट्विटर ने डिलीट कर दिया। (सोर्स- स्क्रीनशॉट ट्विटर कंगना रनौत)

इस संबंध में ट्विटर की ओर बयान जारी किया। इसमें लिखा है, ‘हमने सिर्फ उन ट्वीट्स पर एक्शन लिया है जो हमारे नियमों के उल्लघंन में थे।’ बता दें कि रोहित ने एकजुटता का संदेश देते हुए ट्वीट में लिखा था, जब भी हम सब साथ खड़े रहे हैं भारत हमेशा ताकतवर रहा है और एक उपाय निकालना इस समय जरूरत बन गया है। हमारे किसान हमारे देश की भलाई में अहम भूमिका निभाते हैं। मुझे उम्मीद है कि हम साथ मिलकर जल्द ही उपाय निकालेंगे।

इस मामले पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कुछ निहित स्वार्थी समूह प्रदर्शनों पर अपना एजेंडा थोपने का प्रयास कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘मशहूर हस्तियों और अन्य द्वारा सोशल मीडिया पर हैशटैग और टिप्पणियों को सनसनीखेज बनाने की ललक न तो सही है और न ही जिम्मेदाराना है।’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘कोई भी दुष्प्रचार भारत की एकता को ना तो डिगा सकता है और ना ही नई ऊंचाइयां छूने से रोक सकता है।’

Next Stories
1 Ind vs Eng: टेस्ट सीरीज से पहले जो रूट ने खेला ‘माइंडगेम,’ बताया क्यों दबाव में होगी टीम इंडिया
2 ‘इंग्लैंड से लगान वसूलने का बिल्कुल सही समय है,’ टेस्ट सीरीज से पहले बोले पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा
3 Ind vs Eng: सीरीज से पहले इंग्लैंड को झटका; जैक क्राउले शुरुआती 2 टेस्ट से बाहर, बर्थडे के दिन आई कलाई में मोच
ये पढ़ा क्या?
X