ताज़ा खबर
 

VIDEO: केन विलियमसन ने हवा में उड़कर लपका जबरदस्त कैच, खुद भी नहीं कर सके यकीन

New Zealand vs England 1st Test: इंग्लैड पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 58 रन पर ही सिमट गया। बोल्ट ने 10.4 ओवर में 32 रन देकर 6 विकेट झटके, जबकि साउथ ने 10 ओवर में 25 रन देकर 4 शिकार किए।

केन विलियमसन। (Photo Courtesy: ICC)

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के बीच ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में केन विलियमसन ने एक शानदार कैच लपका, जिसकी सभी ने जमकर तारीफ की। ये वाकया इंग्लैंड की पारी के 15.4 ओवर का है। गेंद टिम साउदी के हाथों में थी। ब्रॉड ने गुड लेंथ की इस गेंद को कट किया और विलियसन ने अपनी बाईं ओर जबरदस्त छलाग लगाते हुए इस कैच को लपक लिया। खुद विलिमयसन हैरान रह गए। साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी और ब्रॉड 6 गेंदों में बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को 6 रन पर ही एलिस्टर कुक (5) और जोए रूट (0) के रूप में दो झटके लग चुके थे। उस वक्त फैंस को लगा कि ये महज एक इत्तेफाक था लेकिन असल में ये न्यूजीलैंड का दिन था। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी। आलम ये रहा कि 27 रन पर ही इंग्लैंड ने अपने 9 विकेट खो दिए। हालांकि इस दौरान क्रेग ओवरटन दूसरे छोर पर टिके रहे। ओवरटन ने 25 गेंदों में 33 रन बनाए और 10वें विकेट के लिए 31 रन जोड़े।

बात अगर न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की करें, तो ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने ही मोर्चा अपने हाथों में रखा। बोल्ट ने 10.4 ओवर में 32 रन देकर 6 विकेट झटके, जबकि साउथ ने 10 ओवर में 25 रन देकर 4 शिकार किए। इन दोनों बॉलर के दम न्यूजीलैंड विपक्षी टीम को महज 20.4 ओवर में 58 के स्कोर पर समेटने में कामयाब रही। वहीं न्यूजीलैंड की पहली पारी में पहला विकेट लेते ही स्टुअर्ट ब्रॉड सबसे कम उम्र में 400 टेस्ट विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Virat Kohli, Virat Kohli hair style, Virat Kohli hair style pics, Virat Kohli hair style photos, Virat Kohli hair style pictures, Virat Kohli new hair style, Virat Kohli hair, Virat Kohli hair pics, Virat Kohli hair photos, Indian Cricket Team Captain, Indian Cricket Team Captain pics, Indian Cricket Team Captain photos, New Hair Style, New Hair Style of kohli, photo gallery

 

सबसे कम उम्र में 400 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज:

31 साल 271 दिन: स्टुअर्ट ब्रॉड (न्यूजीलैंड) बनाम न्यूजीलैंड – 2018

32 साल 33 दिन: डेल स्टेन (साउथ अफ्रीका) बनाम बांग्लादेश – 2015

32 साल 252 दिन: ग्लेन मैकग्रा (ऑस्ट्रेलिया) बनाम पाकिस्तान – 2002

32 साल 303 दिन: जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड) बनाम न्यूजीलैंड – 2015

33 साल 26 दिन: कपिल देव (भारत) बनाम ऑस्ट्रेलिया – 1992

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App