ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी, 2017: विलियमसन का शतक, आस्ट्रेलिया को 292 रनों का लक्ष्य

किवी टीम ने कप्तान केन विलियमसन के 100 रनों और ल्यूक रौंची की 65 रनों की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 45 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 291 रन बनाए।

ICC Champions Trophy, Kane Williamson, New Zealand vs Australia, Kane Williamson Century against Australia, Kane Williamson Scores Century, Cricket News, Sports Newsआॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में अपनी शतकीय पारी के दौरान शॉट खेलते न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन।(Photo: Blackcaps)

न्यूजीलैंड ने चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में शुक्रवार को वर्षा से बाधित मुकाबले में आस्ट्रेलिया के सामने 292 रनों का लक्ष्य रखा है। बारिश के कारण मैच 50 ओवरों की जगह 46 ओवरों का कर दिया गया। किवी टीम ने कप्तान केन विलियमसन के 100 रनों और ल्यूक रौंची की 65 रनों की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 45 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 291 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को रौंची और मार्टिन गुप्टिल (26) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 5.4 ओवरों में 40 रन जोड़े। इससे आगे यह जोड़ी नहीं जा पाई। गुप्टिल, जोश हेजलवुड की गेंद पर ग्लैन मैक्सवेल को कैच देकर पवेलियन लौटे।

यहां से कप्तान और रौंची ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। इसी बीच 10वें ओवर में बारिश ने दस्तक दी और कुछ देर मैच रुकने के बाद दोबारा शुरू हुआ। लेकिन ओवरों की संख्या घटा दी गई। हालांकि, इसका असर विलियमसन और रौंची पर नहीं पड़ा। दोबारा मैदान पर उतरने के बाद भी उन्होंने अपना खेल खेला और रन गति को कम नहीं होने दिया। जॉन हेस्टिंग्स ने रौंची को 117 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। उन्होंने 43 गेंदों में तीन छक्के और नौ चौके लगाए। रौंची ने 36 पारियों के बाद अर्धशतक जड़ा है।

उनके जाने के बाद विलियमसन को अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (46) का साथ मिला। टेलर के साथ मिलकर विलियमसन ने तीसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। टेलर अपने अर्धशतक से चार रन से चूक गए। उन्हें हेस्टिंग्स ने मोएजिज हेनरिक्स के हाथों कैच कराया। 58 गेंदों की अपनी पारी में टेलर ने छह चौके लगाए। विलियमसन ने 39वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। यह विलियमसन का आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर है। लेकिन अगले ही ओवर में विलियमसन रन आउट हो गए। उन्होंने सौ रनों का पारी में 97 गेंदें खेलीं और आठ चौके तथा तीन छक्के लगाए।

नील ब्रूम 14 रनों का योगदान दे सके। अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने के प्रयास में किवी टीम लगातार विकेट खोती रही। कोरी एंडरसन ने एक चौके की मदद से आठ रन बनाए। जिम्मी नीशम छह, एडम मिलने 11, मिशेल सैंटनर आठ, ट्रेंट बाउल्ट खाता भी नहीं खोल पाए। किवी टीम ने आखिरी के पांच ओवरों में छह विकेट खोए और 46 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने सर्वाधिक छह विकेट लिए जिसमें से तीन विकेट 45वें ओवर में लिए। इस ओवर में वह हैट्रिक से चूक गए। उनके अलावा हेस्टिंग्स ने दो और पैट कमिंस ने एक विकेट लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कैच, जिन्हें देखकर आप भी कह उठेंगे-‘वाह क्या फील्डिंग है’
2 इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर क्रिस वोक्स चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर
3 पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, प्रैक्टिस के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त सुविधा
ये पढ़ा क्या?
X