ताज़ा खबर
 

चोट के कारण केन विलियमसन बांग्लादेश सीरीज से बाहर; IPL 2021 में भी लग सकता है सनराइजर्स हैदराबाद को झटका

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मेडिकल मैनेजर डेल शॉकल के मुताबिक, केन विलियमसन की चोट की समस्या लगातार बनी है। मुमकिन है कि ऐसा उनके लगातार तीनों फॉर्मेट में खेलने की वजह से हो रहा हो।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 9, 2021 11:27 AM
Kane Williamson IPL 2021 Sunrisers Hyderabadन्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ इस महीने के आखिर में होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। (सोर्स- आईसीसी ट्विटर)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ इस महीने के आखिर में होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। इस खबर ने जहां कीवी टीम को झटका दिया है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की भी चिंता बढ़ा दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मेडिकल मैनेजर डेल शॉकल ने कहा कि विलियमसन की बाईं कोहनी में दर्द है। उन्हें तुरंत इसका उपचार करवाना होगा।

शॉकल ने कहा, ‘केन विलियमसन ने इन गर्मियों में कई तरह से दर्द कम करने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से इसमें सुधार नहीं हुआ। हमारा मानना है कि अब उन्हें अपनी चोट के उपचार के लिए विश्राम और रिहैबिलिटेशन की जरूरत है। बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 20, 23 और 26 मार्च को खेले जाएंगे। विलियमसन के इसके बाद 28 और 30 मार्च तथा एक अप्रैल को टी20 मैचों में खेलने की संभावना भी नहीं है क्योंकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए भारत जाना है। वह मई में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए फिर से न्यूजीलैंड की टीम से जुड़ेंगे। इसके बाद 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे।

हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि विलियमसन के इस फैसले का आईपीएल 2021 में उनके सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने पर क्या प्रभाव पड़ेगा। आईपीएल 2021 ठीक एक महीने बाद 9 अप्रैल से शुरू होना है। यदि केन विलियमसन 30 मार्च तक पूरी तरह रिहैब नहीं हो पाए तो संभव है उन्हें आईपीएल के कुछ मुकाबलों से वंचित होना पड़े। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को IPL 2021 खेलने के लिए भारत आना है।

न्यूजीलैंड के मेडिकल स्टाफ ने विलियमसन की चोट को लेकर जो बयान दिया है वह चिंताजनक है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मेडिकल मैनेजर डेल शॉकल के मुताबिक, विलियमसन की चोट की समस्या लगातार बनी है। मुमकिन है कि ऐसा उनके लगातार तीनों फॉर्मेट में खेलने की वजह से हो रहा हो। उन्हें जितना समय चोट से उबरने के लिए मिलना चाहिए वह उन्हें नहीं मिल पा रहा है। हालांकि, शॉकल ने यह नहीं बताया कि विलियमसन को पूरी तरह ठीक होने में कितना वक्त लगेगा?

Next Stories
1 रंगना हेराथ-सनथ जयसूर्या की कातिलाना गेंदबाजी के बाद तिलकरत्ने दिलशान ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, श्रीलंका लीजेंड्स ने की भारत की बराबरी
2 निकहत जरीन : मुक्केबाजी में भारत की नई चुनौती
3 ‘ये सुइयां लगवा-लगवा कर मैच खेलेंगे,’ सचिन तेंदुलकर के लिए बोले वीरेंद्र सहवाग, मास्टर ब्लास्टर ने यह दिया जवाब, देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X