ताज़ा खबर
 

NZ vs ENG: वर्ल्ड कप में केन विलियमसन के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, पोंटिंग-जयवर्धने जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

World CUP 2019 Final, NZ vs ENG: 2015 में जब विश्नकप हुआ था तो न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों निराशा ही हाथ लगी थी।

केन विलियमसन ने बनाया एक खास रिकॉर्ड (फोटो सोर्स-BLACKCAPS TWITTER)

लार्ड्स के मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ। इस मैच में केन विलियमसन ने एक कप्तान के रूप में खास उपलब्धि हासिल करते हुए पोंटिंग और जयवर्धने जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। विलियमसन बतौर कप्तान एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा न बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में अब सबसे टॉप पर पहुंच चुके हैं। उनका बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों इस सीजन जबरदस्त रही है।

दरअसल, एक कप्तान के रूप में विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अबतक श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने का नाम आता था। जिन्होंने 2007 में कुल 548 रन बनाए थे। वहीं, इसी विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 539 रन बनाए थे। अब इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ केन विलियमसन ने 550 के आंकड़े को पार कर दिया है। वो अपनी टीम के लिए भी इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

बता दें कि दोनों ही टीमों के लिए ये विश्वकप काफी अहम है क्योंकि आजतक विश्वविजेता का खिताब इन दोनों टीमों ने नहीं जीता है। 2015 में जब विश्नकप हुआ था तो न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों निराशा ही हाथ लगी थी। इस पूरे विश्वकप में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज एक ठोस शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। पूरी टीम कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर की बल्लेबाजी पर ही निर्भर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Cricket World Cup 2019: दुनिया की सबसे छोटी ट्रॉफी, बल्ला और गेंद तैयार कर शख्स ने बनाया रिकॉर्ड, PMO को चिट्ठी लिख कही यह बात
2 न्यूजीलैंड को बेयरस्टो-रॉय से खतरा, कीवी ओपनरों के मुकाबले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों के 224% रन ज्यादा
3 England vs New Zealand Dream11, Playing 11, World Cup 2019 Final LIVE Score Updates: फाइनल में इन खिलाड़ियों को मिला मौका, पहले विश्वकप ख़िताब के लिए लगाना होगा दम