ताज़ा खबर
 

SRH vs RCB: इस सीजन आईपीएल में टी-20 करियर से ज्यादा छक्के लगा इस बल्लेबाज ने बनाया नया रिकॉर्ड

गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ भले ही हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन विलियमसन ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और टीम को अंतिम ओवर तक मैच में जिंदा रखा। आरसीबी के खिलाफ विलियमसन ने 42 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने सात चौके और पांच छक्के भी लगाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन आईपीएल के इस सीजन टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। केन विलियमसन ने आईपीएल में खेले गए 13 मुकाबलों में 62.50 बेहतरीन औसत और 140.45 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ 625 रन बनाए हैं। केन विलियमसन ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 652 रनों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ भले ही हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन विलियमसन ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और टीम को अंतिम ओवर तक मैच में जिंदा रखा। आरसीबी के खिलाफ विलियमसन ने 42 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने सात चौके और पांच छक्के भी लगाए। विलियमसन आमतौर पर छक्के कम और चौके ज्यादा लगाते नजर आते हैं, लेकिन इस सीजन विलियमसन एक अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24790 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹4000 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Space Grey
    ₹ 20493 MRP ₹ 26000 -21%
    ₹0 Cashback
विकेट झटकने के बाद जश्‍न मनाते RCB के गेंदबाज राशिद खान। फोटो- BCCI

केन विलियमसन ने इस सीजन 13 मैचों में अपने टी-2O करियर से ज्यादा छक्के बना डाले हैं। 49 टी-20 में विलियमसन के नाम 21 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है, लेकिन आईपीएल के इस सीजन खेले गए 13 मुकाबलों में विलियमसन 23 छक्के लगा चुके हैं। इतना ही नहीं विलियमसन ने आईपीएल की पिछली 10 पारियों में 7 अर्धशतक भी लगाए हैं। इससे पहले किसी भी सीजन में विलियमसन ने टीम के लिए इतने रन नहीं बनाए थे।

डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी में विलियमसन ने ना सिर्फ टीम को संभालने का काम किया है बल्कि बल्लेबाजी में भी वॉर्नर की कमी महसूस नहीं होने दी है। विलियमसन की कप्तानी में इस साल प्लेऑफ में जगह बनाने वाली हैदराबाद पहली टीम बनी। टीम तीनों डिपार्टमेंट में काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है। ऐसे में विलियमसन की कोशिश अपनी कप्तानी में टीम को खिताब दिलाने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App