ताज़ा खबर
 

दिल्ली की टीम को तगड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हुआ यह धुरंधर गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर गेंदबाज और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने वाले कगिसो रबादा चोट के कारण अगले तीन महीनों के लिए क्रिकेट मैदान से दूर हो गए हैं।

कगिसो रबादा आईपीएल के एक मैच के दौरान (image source-Twitter)

आईपीएल शुरु होने से चंद दिनों पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर गेंदबाज और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने वाले कगिसो रबादा कमर में चोट के कारण अगले तीन महीनों के लिए क्रिकेट मैदान से दूर हो गए हैं। इस कारण रबादा आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि दिल्ली की टीम ने 4.20 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम में कगिसो रबादा को अपने साथ जोड़ा था। लेकिन अब रबादा का चोटिल होने से आईपीएल में दिल्ली की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। रबादा हाल ही में खेली गई ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में 23 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज बने थे।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज मंगलवार को ही समाप्त हुई है। इस सीरीज के आखिरी मैच के आखिरी दिन रबादा ने थकान और कमर दर्द के कारण सिर्फ 3 ओवर ही गेंदबाजी की। जब रबादा से उनके बिजी शेड्यूल और आईपीएल में खेलने पर सवाल किया गया था तो रबादा ने कहा था कि ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास इसका जवाब नहीं है। मुझे इस बारे में कुछ सोचना होगा, ताकि मैं कुछ दिन का आराम कर सकूं। रबादा ने कहा था कि वह 10-15 साल और खेलना चाहते हैं और इसलिए उन्हें कुछ प्लान करना होगा। रबादा ने हाल ही में घरेलू मैदान पर खेले गए सभी 10 टेस्ट मैच खेले हैं। साथ ही रबादा इस दौरान 8 वनडे मैच भी खेले हैं। इसके बाद उन्हें आईपीएल खेलना था और आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका को श्रीलंका का दौरा करना था। लेकिन चोट के कारण कगिसो रबादा का श्रीलंका के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध है।

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 8925 MRP ₹ 11999 -26%
    ₹446 Cashback

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब रबादा को कमर में परेशानी हुई थी, उसी वक्त अंदाजा लगाया गया था कि रबादा आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। दिल्ली की टीम को 8 अप्रैल को होने वाले अपने पहले मैच में पंजाब का सामना करना था। रबादा के विकल्पों की बात करें तो वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर, रबादा के हमवतन मोर्ने मोर्कल, इंग्लैंड के टाइमल मिल्स, और इंग्लैंड के डेविड विली आईपीएल में रबादा के दावेदार हो सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App