scorecardresearch

कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की हत्या की विदेश में रची गई थी साजिश, हत्या के षडयंत्र के आरोप में कनाडा और मलेशिया के 3 लोगों पर मामला दर्ज

Sandeep Nangal Murder Case: कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की हत्या पर पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने इस मामले को सुलझा लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कनाडा और मलेशिया में रहने वाले तीन लोगों ने संदीप की हत्या का षडयंत्र रचा था। पंजाब सरकार ने इस केस के सॉल्व होने की जानकारी ट्वीट की है।

कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की हत्या की विदेश में रची गई थी साजिश, हत्या के षडयंत्र के आरोप में कनाडा और मलेशिया के 3 लोगों पर मामला दर्ज
कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की जालंधर के मालियान गांव में मैच के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी (सोर्स- ट्विटर)

पंजाब पुलिस ने शनिवार को दावा किया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल अंबिया की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। संदीप की हत्या 14 मार्च को जालंधर के मालियान गांव में कबड्डी मैच के दौरान पांच अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर कर दी थी। पुलिस के मुताबिक पेशेवर प्रतिद्वंद्विता के कारण कनाडा में बसे स्नोवर ढिल्लों की साजिश पर इस घटना को अंजाम दिया गया था।

पंजाब पुलिस ने ढिल्लों सहित करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसमें पांच शूटर और उन्हें पनाह देने वाला एक व्यक्ति भी शामिल है। पुलिस ने चार ऐसे लोगों को भी पकड़ा है जो इससे पहले पंजाब या पड़ोसी राज्यों की जेल में बंद रह चुके थे। पुलिस ने बताया कि शूटर्स को कनाडा में बैठे ढिल्लों के दिशानिर्देशों पर बुलाया गया था।

पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने कहा कि, पुलिस को ढिल्लों की कथित संलिप्तता की जानकारी फतेह सिंह से पूछताछ के दौरान मिली कि स्नोवर ढिल्लों ने कई खिलाड़ियों को ‘ द नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियों’ से जुड़ने के लिए मनाने की कोशिश की थी लेकिन ज्यादातर मशहूर खिलाड़ी संदीप के प्रबंधन वाली ‘मेजर लीग कबड्डी’ से जुड़े हुए थे जिससे ढिल्लों का महासंघ असफल रहा।

फतेह ने यह भी माना कि उन्होंने स्नोवर के ‘फेडरेशन’ से जुड़ने के लिए कुछ खिलाड़ियों पर दबाव भी बनाया था। पुलिस ने कहा कि, अमृतसर का स्नोवर ढिल्लों इस समय कनाडा के ओंटारियो के ब्रैम्पटन में रह रहा है और वह ‘कनाडा सथ टीवी एवं रेडियो शो’ का निर्देशक और प्रोड्यूसर है। पुलिस ने सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा डुनेके पर भी खिलाड़ी को मारने की साजिश करने के लिए मामला दर्ज किया है।

जालंधर पुलिस ग्रामीण एसएसपी सतिंदर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि, फतेह ने ‘स्वीकार’ किया कि स्नोवर ढिल्लों के निर्देश पर उन्होंने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पटियाल और सुखा डुनेके के साथ मिलकर संदीप की हत्या के लिए हमलावरों का इंतजाम किया था।

पुलिस ने इन तीन को बताया मुख्य साजिशकर्ता

पुलिस के अनुसार जिन तीन मुख्य लोगों ने इस हत्या का षडयंत्र रचा था वह थे, स्नोवर ढिल्लों, सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा दुनेके और जगजीत सिंह उर्फ गांधी। स्नोवर और सुखा कनाडा में रहते हैं। जबकि गांधी मलेशिया में रहता है। ढिल्लों अमृतसर का है लेकिन वर्तमान में कनाडा के ओंटारियो, ब्रैम्पटन में रहता है। वहां वह Canadian Sath TV और रेडियो शो का डायरेक्टर व प्रोड्यूसर है।

जानकारी के अनुसार सिमरनजीत उर्फ जुझर ने सुखा डुनेके के कहने पर ही हमलावरों के छुपने के लिए अपने रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर में जगह मुहैया करायी थी जो फरार है। एसएसपी ने कहा कि, हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। स्वर्ण सिंह के घर से 18 लाइव कार्ट्रिज और 12 बोर राइफल भी बरामद की गई हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-03-2022 at 11:13:07 am
अपडेट