ताज़ा खबर
 

जूनियर हाकी विश्व कप के जरिए सीनियर टीम में वापसी पर टिंकी मनदीप की नजरें

लंदन में चैम्पियंस ट्राफी के दौरान लगी चोट के कारण टीम से बाहर युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह मौजूदा जूनियर हाकी विश्व कप मेें अच्छे प्रदर्शन के जरिये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश करेंगे ताकि सीनियर टीम में जगह बना सकें।

युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह

लंदन में चैम्पियंस ट्राफी के दौरान लगी चोट के कारण टीम से बाहर युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह मौजूदा जूनियर हाकी विश्व कप मेें अच्छे प्रदर्शन के जरिये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश करेंगे ताकि सीनियर टीम में जगह बना सकें। मनदीप ने 2013 हाकी इंडिया लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करके फीजी में हुए हाकी विश्व लीग के पहले दौर के लिये सीनियर टीम में जगह बनाई थी । उसके बाद से चोटों और खराब फार्म के कारण टीम में उनका आना जाना लगा रहा। मनदीप ने कहा ,‘ मुझे पिछले कुछ अर्से में काफी चोटें लगी । मैने आखिरी बार भारत के लिये लंदन में चैम्पियंस ट्राफी में खेला ।

इसके बाद उंगली की चोट के कारण रियो ओलंपिक नहीं जा सका । यह काफी निराशाजनक था क्योेंकि मैं अच्छा खेल रहा था ।’ उन्होंने कहा ,‘उंगली की चोट से उबरने के बाद हैमस्ट्रिंग चोट लग गई लेकिन अब मैं पूरी तरह ठीक हूं और बेंगलूर में डेढ महीने से रिहैबिलिटेशन में व्यस्त हूं । विश्व कप के बाद हाकी इंडिया लीग खेलूंगा । मैं ज्यादा से ज्यादा गोल करके सीनियर टीम में वापसी करना चाहता हूं ।’

गौरतलब है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरा भारत सोमवार (12 दिसंबर) को जब पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के पूल डी के मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App