ताज़ा खबर
 

ENG vs SA: क्रीज पर जमे फिलैंडर तो गाली बकने लगे जोस बटलर-बेन स्टोक्स, ICC कर सकता है बड़ी कार्रवाई

ENG vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका के सामने 438 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 248 रन पर आउट हो गई। साउथ अफ्रीका ने अच्छी बल्लेबाजी की जब उनकी टीम ऑलआउट हुई तो केवल 8.2 ओवर ही बचे थे।

जोस बटलर ने दी गाली (फोटो सोर्स-TWITTER)

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में रोमांचक टेस्ट मुकाबला खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने 189 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में तो एक से बढ़कर एक प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन खेल के आखिरी दिन कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने खेल भावना को शर्मसार कर दिया। इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने वर्नोन फिलैंडर के साथ ऐसी बदतमीजी की उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, आखिरी दिन जब इंग्लैंड के गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका का विकेट चटकाने में समस्या आने लगी तो बटलर ने विकेट के पीछे से बल्लेबाजों के साथ बदतमीजी का रास्ता अपनाया। विकेट के पीछे खड़े होकर उन्होंने फिलैंडर के साथ गाली गलौज की।

बटलर ने गाली देते हुए फिलैंडर को मूर्ख तक कहा और क्रीज से बाहर निकालने का चैलेंज भी दिया। वहीं, बेन स्टोक्स ने भी बटलर का साथ देते हुए फिलैंडर को स्लेज किया। इस घटना के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की चारों ओर आलोचना हो रही है और खबरों की मानें तो आईसीसी बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

 

हालांकि दोनों खिलाड़ियों की इस हरकत का बल्लेबाज पर कोई असर नहीं दिखा और उन्होंने कोई भी रिएक्शन नहीं दिया। फिलैंडर ने 51 गेंदों का सामना किया और 8 रन बनाए। वहआखिरी विकेट के रूप में बेन स्‍टोक्‍स के शिकार बने। इसके साथ ही इंग्लैंड ने इस मुकाबले को जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका के सामने 438 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 248 रन पर आउट हो गई। साउथ अफ्रीका ने अच्छी बल्लेबाजी की जब उनकी टीम ऑलआउट हुई तो केवल 8.2 ओवर ही बचे थे। लेकिन स्टोक्स ने 14 गेंद में 3 विकेट झटककर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Next Stories
1 IPL 2020 Schedule, Match Timings: 24 मई को खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल, जानिए कब शुरू होंगे मैच
2 IND vs NZ: रोहित शर्मा ने कहा, न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना किसी भी हालत में आसान नहीं, लेकिन मैं तैयार
3 हैकिंग के बाद Twitter से हटे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच डेरेन लीमैन
ये पढ़ा क्या?
X