ताज़ा खबर
 

जोंटी रोड्स ने इन दो भारतीय खिलाड़ियों को बताया विश्व क्रिकेट के सबसे शानदार फील्डर्स

फील्डिंग में अनोखे प्रयोग और इसे क्रिकेट का एक अभिन्न अंग बनाने वाले रोड्स द्वारा दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया जाना बताता है कि पिछले एक दशक में भारतीय क्रिकेट ने खुद को कितना बेहतर किया है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स।(Photo: Twitter)

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में शुमार रह चुके जोंटी रोड्स किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आईपीएल में वह मुंबई इंडियन्स के फील्डिंग कोच हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस पूर्व खिलाड़ी को आज विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा कौन से फिल्डर्स पसंद हैं। तो जवाब है भारत के अॉल राउंडर सुरेश रैना और रवींद्र जाडेजा। इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर रोड्स ने न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को रखा है। फील्डिंग में अनोखे प्रयोग और इसे क्रिकेट का एक अभिन्न अंग बनाने वाले रोड्स द्वारा दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया जाना बताता है कि पिछले एक दशक में भारतीय क्रिकेट ने खुद को कितना बेहतर किया है। जोंटी रोड्स फिलहाल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क में चैम्पियंस ट्रॉफी के एक्सपर्ट एनालिस्ट हैं। भारत और द.अफ्रीका के मैच से पहले उन्होंने ओवल मैदान पर मैच के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत भी की थी।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक रोड्स ने कहा, विश्व क्रिकेट में कौन सर्वश्रेष्ठ फील्डर है, यह कहना कठिन है। लेकिन भारत के पास दो बेहतरीन फील्डर्स हैं। सुरेश रैना चैम्पियंस ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन मुझे उन्हें फील्डिंग करते हुए देखना बहुत पसंद है। बैकवर्ड पॉइंट पर रवींद्र जाडेजा बेहतर खतरनाक हैं। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल आते हैं। जब पूछा गया कि भारत के खिलाफ खेलते हुए उनका सबसे यादगार लम्हा कौन सा था तो रोड्स ने बेहद दिलचस्प जवाब दिया। उन्होंने कहा, डरबन के मैदान में जब मैंने सचिन तेंडुलकर का कैच लिया था। यह मुझे इसलिए याद है कि जब भी मैं भारत आता हूं तो वह कहते हैं कि सचिन का जो कैच तुमने पकड़ा था, वह बाउंस्ड था। रोड्स ने कहा, मैं बहुत जल्दी सब कुछ भूल जाता हूं।

गौरतलब है कि भारत और द.अफ्रीका के बीच 11 जून को मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला गया था। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और 191 रनों पर उनकी पूरी टीम अॉल आउट हो गई। जवाब में भारत ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

देखिए अपने जमाने में कितने शानदार फील्डर थे जोंटी :

रवींद्र जाडेजा की शानदार फील्डिंग:

सुरेश रैना की शानदार फील्डिंग:

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App