ताज़ा खबर
 

जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया बेजोड़

आईसीसी ने रोड्स का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो दुनिया के 5 टॉप फील्डर का जिक्र कर रहे हैं।

जोंटी रोड्स ने चुने टॉप-5 फील्डर

क्रिकेट जगत में अक्सर चर्चा गेंदबाजों और बल्लेबाजों की होती रही है। जब भी कोई टीम मुकाबला जीतती है तो उस जीत का श्रेय भी इन्हीं दोनों के खाते में जाता रहा है, लेकिन साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने इस प्रचलित मान्यता और सोच को बदल डाला और अपनी दमदार फील्डिंग की बदौलत न सिर्फ अपनी टीम को कई मुकाबले जिताए बल्कि उनकी इस प्रतिभा की दुनिया कायल भी थी। जितनी तेजी और फुर्ती के साथ वो गेंद पर टूटते थे वो किसी भी बल्लेबाज के लिए भय पैदा करने का काम करता था। उनकी इसी प्रतिभा का कमाल है कि आज भी जब दुनिया के शीर्ष फील्डरों की बात आती है तो रोड्स का नाम सबसे पहले जेहन में आता है। हालांकि क्या आपको पता है कि आखिर इस दिग्गज की नजर में आखिर दुनिया के टॉप 5 फील्डर कौन हैं। उनका एक वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है जिसमें इस बात का जिक्र है।

रोड्स की नजर में दुनिया के 5 सबसे शानदार फील्डरों की लिस्ट में एबी डिविलियर्स, हर्शल गिब्स और एंड्रयू सायमंड्स का नाम शामिल है, लेकिन इस लिस्ट में भारतीय टीम से फिलहाल बाहर चल रहे सुरेश रैना का नाम टॉप पर है। वहीं इसके अलावा आखिरी नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान कॉलिंगवुड का आता है। हालांकि रोड्स ने साफ किया कि वो ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं जो 30 गज के अंदर और बाहर शानदार फील्डिंग कर सकते हैं। खास बात यह है कि रैना के अलावा उनकी लिस्ट के सभी खिलाड़ियों ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। ऐसे में मौजूदा समय में रैना, रोड्स की नजर में सबसे पसंदीदा फील्डर हैं।

 

आईसीसी से रैना के बारे में बात करते हुए इस दिग्गज ने कहा कि जब से रैना ने अपने करियर की शुरुआत की है मैं उसका बड़ा प्रशंसक रहा हूं। उन्होंने बताया कि भारत के मैदानों में घास कम होती है लेकिन जिस तरह वो गेंदों पर लपकता है वो शानदार है। वहीं रैना ने भी रोड्स को इस बात के लिए धन्यवाद कहते हुए उन्हें अपनी प्रेरणा बताया है। बता दें कि रैना ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App