टीम इंडिया के फील्डिंग कोच की रेस में शामिल हुए दिग्गज जोंटी रोड्स, आवेदन कर कही बड़ी बात

रोड्स अपने जमाने के शीर्ष क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और 1992 विश्व कप में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को रन आउट करना उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में से एक है।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए रोड्स ने किया आवेदन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और पूरी दुनिया में अपनी चुस्त फील्डिंग से मशहूर जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच के पद के लिए आवेदन किया है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि रोड्स ने फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि रोड्स ने इससे पहले किसी भी राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है, लेकिन वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पिछले 9 सीजन से कोचिंग देते आ रहे हैं।

वह इस पद के लिए आवेदन करने वाले सबसे हाई प्रोफाइल आवेदकों में से एक हैं। रोड्स ने ‘क्रिकेटनेक्स्ट’ वेबसाइट से कहा, ‘‘हां, मैंने भारत के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन किया है। मेरी पत्नी और मुझे इस देश से प्यार है और इस देश ने पहले ही मुझे इतना कुछ दिया है। हमारे दो बच्चों का जन्म भारत में हुआ है। रोड्स अपने जमाने के शीर्ष क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और 1992 विश्व कप में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को रन आउट करना उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में से एक है।

बता दें कि बीसीसीआई ने विभिन्न कोच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसमें मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के पद शामिल हैं। आवेदन करने की समयसीमा 30 जुलाई तक है। आर श्रीधर भारत के मौजूदा क्षेत्ररक्षण कोच हैं जिनके अनुबंध को वेस्टइंडीज दौरे के अंत तक 45 दिन के लिए बढ़ाया गया है। 3 अगस्त से टीम इंडिया का विंडीज दौरा शुरू हो रहा है, जहां तीनों ही फॉर्मेट में मुकाबले खेले जाने हैं।

Next Stories
1 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में केवल दो भारतीय, एक पोस्ट पर 1 करोड़ से ज्यादा कमा लेते हैं विराट कोहली और प्रियंका चोपड़ा
2 एशेज सीरीज: जीत से विश्वकप में नगीना जड़ने उतरेगा इंग्लैंड
3 हिमा को हिमालय चूमने के लिए करनी होगी और मेहनत
आज का राशिफल
X