ताज़ा खबर
 

VIDEO : दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के खिलाफ सुपरमैन की तरह पकड़ा कैच, आ गई महेंद्र सिंह धोनी की याद

Ind vs Eng 2nd Test: कार्तिक बल्ले से अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली अगले मैच में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। पंत को इस सीरीज के दौरान दूसरे विकेटकीपर के रूप में शामि किया गया है। टीम के कोच रवि शास्त्री भी पंत को मौका देने की बात कई बार कह चुके हैं।

Author August 12, 2018 11:43 AM
दिनेश कार्तिक। (Photo Courtesy: ICC)

लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में छह विकेट खोकर 357 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही इंग्लैंड ने भारत पर 250 रनों की अहम बढ़त ले ली। दिन के तीसरे सेशन में रोशनी कम होने के कारण अंपायरों ने दिन का खेल समय से पहले घोषित कर दिया। दूसरे दिन इंग्लैंड ने भारत को 107 रनों पर ढेर कर दिया था। क्रिस वोक्स 159 गेंदों में 18 चौकों की मदद से 120 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके साथ सैम कुरैन हैं जिन्होंने 24 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए हैं। वोक्स के अलावा इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयर्सटो ने 144 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 93 रनों की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी तीन, हार्दिक पांड्या दो और ईशांत शर्मा एक विकेट ले सके हैं। जॉनी बेयर्सटो को हार्दिक पंड्या ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग कर रहे हैं। (फोटो सोर्स- AP/PTI फोटो)

कार्तिक ने अपनी दाई ओर छलांग लगाते हुए कमाल का कैच पकड़ा। कार्तिक के कैच को देख फैन्स को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। धोनी भी इस तरह के कठिन कैच को आसानी से पकड़ते रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में धोनी के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम में पार्थिव पटेल, रिद्धिमान साहा और दिनेश कार्तिक समय-समय पर विकेटकीपिंग करते रहे हैं। साहा के चोटिल होने के बाद कार्तिक को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका दिया गया।

कार्तिक बल्ले से अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली अगले मैच में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। पंत को इस सीरीज के दौरान दूसरे विकेटकीपर के रूप में शामि किया गया है। टीम के कोच रवि शास्त्री भी पंत को मौका देने की बात कई बार कह चुके हैं।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X