ताज़ा खबर
 

LPL 2020: जॉनसन चार्ल्स के तूफान में उड़े दांबुला विकिंग के गेंदबाज, जाफना स्टेलियंस फाइनल में पहुंचा; शोएब मलिक फिर फेल

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दांबुला की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहा। सबसे ज्यादा रन अनुभवी ऊपुल थरंगा ने बनाए। उन्होंने 39 गेंद पर 33 रन बनाए। निरोशन डिकवेल 39, रमेश मेडिंस 26 और समित पटेल 10 रन बनाकर आउट हुए।

Johnson Charles, Lanka Premier League 2020, Dambulla Viiking vs Jaffna Stallionsचार्ल्स छठे विकेट के तौर पर आउट हो गए। उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2020) के दूसरे सेमीफाइनल में जाफना स्टेलियंस की टीम ने दांबुला विकिंग को 37 रन से हरा दिया। सोमवार (14 दिसंबर) को हंबनटोटा के महिंद्रा राजपक्षे स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को जीतकर जाफना की टीम फाइनल में पहुंच गई है। उसने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में दांबुला की टीम 19.1 ओवर में 128 रनों पर ढेर हो गई। मैच के हीरो रहे जाफना के जॉनसन चार्ल्स। वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने 56 गेंद पर 76 रन ठोक दिए।

दांबुला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसका यह फैसला गलत साबित हुआ। जाफना के ओपनर चार्ल्स और अविष्का फर्नांडो ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 68 रन जोड़ दिए। फर्नांडो 26 गेंद पर 39 रन बनाए। इस दौरान 2 चौके और 4 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा। इस जोड़ी के टूटने के बाद चार्ल्स ने एक छोर को संभाले रखा। दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। चरिथ असालंका 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके बाद कप्तान थिसारा परेरा 7 रन बनाकर चलते बने।

शोएब मलिक फिर से फ्लॉप रहे। उनका बल्ला एक बार और नहीं चला। वे 2 गेंद पर 1 रन बनाकर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए। मलिंदा पुष्पकुमारा की गेंद पर डिकवेला ने उन्हें स्टंप किया। चतरुंगा डी सिल्वा 6 रन पर रनआउट हो गए। उनके बाद चार्ल्स छठे विकेट के तौर पर आउट हो गए। उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.71 का रहा। धनंजय डी सिल्वा ने 15 गेंद पर 14 रन बनाकर टीम को 160 के पार पहुंचाया।

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दांबुला की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहा। सबसे ज्यादा रन अनुभवी ऊपुल थरंगा ने बनाए। उन्होंने 39 गेंद पर 33 रन बनाए। निरोशन डिकवेल 39, रमेश मेडिंस 26 और समित पटेल 10 रन बनाकर आउट हुए। इन चारों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। जाफना के लिए वनिंदु हसरंगा ने तीन विकेट चटकाए। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को गाले ग्लेडिएटर्स और जाफना स्टेलिएंस के बीच खेला जाएगा।

Next Stories
1 टेस्ट सीरीज से पहले ‘गरजे’ शुभमन गिल, कहा- शांत रहने में विश्वास नहीं, ऑस्ट्रेलिया की स्लेजिंग का जवाब देने को तैयार
2 BBL 2020: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने 23 गेंद में ठोकी फिफ्टी, सिडनी थंडर ने ब्रिसबेन हीट के जबड़े से छीनी जीत
3 Ind vs Aus: ऋद्धिमान साहा के कारण कट सकता है शतकवीर ऋषभ पंत का पत्ता, चर्चा का विषय बनी डे-नाइट टेस्ट की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X