ताज़ा खबर
 

कश्मीर: क्रिकेट मैच में लगे पाकिस्तान और आतंकवाद समर्थक नारे, झंडे भी लहराए

मध्य कश्मीर के बडगाम में ओमपोरा और बडगाम के बीच मैच के बाद पाकिस्तानी समर्थित हरे झंडे लहराए गए।

Author श्रीनगर | December 3, 2017 12:57 PM
26 नवंबर को जब एमएस धोनी कश्मीर गए थे तो उन्होंने युवा क्रिकेटरों को टिप्स दिए थे।

बशारत मसूद

भारतीय सेना द्वारा आयोजित कराए गए एक क्रिकेट मैच में एक बार फिर कश्मीर में पाकिस्तान और आतंकवादी समर्थित नारे लगाए गए। एक हफ्ते से भी कम समय में एेसा दूसरी बार हुआ है। मध्य कश्मीर के बडगाम में ओमपोरा और बडगाम के बीच मैच के बाद पाकिस्तानी समर्थित हरे झंडे लहराए गए। आर्मी द्वारा आयोजित किए गए कश्मीर प्रीमियर लीग में यह जिला स्तर का फाइनल मैच था। इसे आर्मी की 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने आयोजित कराया था। जैसे ही मैच के बाद प्रेंजेटेशन सेरीमनी शुरू हुई, दर्शकों ने पाक समर्थित नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने घटनास्थल पर हरे झंडे लहराए और आतंकी जाकिर मूसा के समर्थन में नारे लगाए। इससे पहले जब पूर्व कप्तान एमएस धोनी 26 नवंबर को कश्‍मीर आए थे, तब भी जमकर नारेबाजी हुई थी। वह यहां कुंजार इलाके में चिनार क्रिकेट प्रीमियर लीग के चीफ गेस्‍ट बनकर पहुंचे थे। धोनी को देखने के लिए वहां हजारों की भीड़ उमड़ी थी।

लेकिन सब उस वक्त हैरान रह गए, जब उनके सामने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नारे लगने लगे। धोनी के साथ क्रिकेट के मैदान कई बार उनकी बहस हो चुकी है। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। इस कार्यक्रम में धोनी ने भारत-पाकिस्‍तान क्रिकेट पर अपनी राय रखी थी। भारत-पाक सीरीज पर धोनी ने कहा, ”यह महज खेल नहीं है, इससे कहीं अधिक है। भारत सरकार को फैसला करना चाहिए कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेला जाए या नहीं क्योंकि इस मुद्दे पर भारत सरकार सही निर्णय करेगी।”

इससे पहले धोनी ने घाटी के युवा क्रिकेटरों से अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देने को कहा था। धोनी ने खिलाड़ियों से कहा था, ”मैंने बैडमिंटन, हॉकी और फुटबॉल खेला है। इससे मेरी फिटनेस और बेहतर हुई है”। उन्होंने कहा था,”हमें बड़े मैदानों में खेलना पड़ता है, जहां हमारे सीनियर्स भी रिटायर होने तक खेला करते थे। तब तक हमें सिर्फ भागना पड़ता है, जिससे हमारी फिटनेस बढ़ती है।” धोनी के अलावा कपिल देव और सचिन तेंदुलकर दो एेसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सशस्त्र बलों में मानद उपाधि से नवाजा गया है। कपिल देव टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल और सचिन तेंदुलकर एयरफोर्स में मानद ग्रुप कैप्टन हैं।

देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App