ताज़ा खबर
 

ISSF विश्व कप: शूटिंग में हिना सिद्धू और जीतू राय ने जीता गोल्ड मेडल

मंगलवार 24 अक्टूबर से शुरू हुए इस वर्ल्डकप में कुल 25 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

हिना सिद्धू और जीतू राय।

इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडेरेशन(आईएसएसएफ) विश्व कप में भारत ने स्वर्ण पदक से आगाज किया है। शूटिंग विश्वकप  में हिना सिद्धू और जीतू राय की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। आईएसएसएफ के 10 मीटर मिश्रित पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय और हिना सिद्धू की जोड़ी ने भारत को ये स्वर्णिम सफलता दिलाई। चीन और फ्रांस को पटखनी देने के बाद भारत के नाम ये सफलता दर्ज हुई। आपको बता दें कि भारत पहली बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। जीतू राय ने एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन के बाद इस विश्वकप में पहला गोल्ड मेडल जीता है जबकि हिना सिद्धू का ये दूसरा है। इससे पहले 2013 के विश्वकप में हिना गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

मंगलवार 24 अक्टूबर से शुरू हुए इस वर्ल्डकप में कुल 25 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें 8 टीमें मिश्रित टीम 10 मीटर एयर राइफल इवेंट और 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में उतरेंगी। भारत की 2 टीमें इस विश्वकप में खेल रही हैं। एक-एक टीम राइफल और पिस्टल स्पर्धा में उतरेगी। पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय और हिना सिद्धू भारत की मिश्रित टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं । एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार और मेघना भारतीय टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App