जेमिमा रॉड्रिग्स की तूफानी बल्लेबाजी, इंग्लैंड में की रनों की वर्षा, 4 मैचों में ठोकी तीसरी फिफ्टी

जेमिमा रॉड्रिग्स इस टूर्नामेंट में लगातार रन बना रही हैं। यह उनका पिछले 4 मैचों में तीसरा अर्धशतक है। इसी के साथ वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाली बल्लेबाज हैं।

Jemimah Rodrigues the hundred, Jemimah Rodrigues latest news, Jemimah Rodrigues fifty, Jemimah Rodrigues england tour, जेमिमा रॉड्रिग्स दी हंड्रेड, जेमिमा रॉड्रिग्स फिफ्टी, जेमिमा रॉड्रिग्स रिकॉर्ड, जेमिमा रॉड्रिग्स लेटेस्ट न्यूज, जेमिमा रॉड्रिग्स इंग्लैंड दौरा, jansatta
जेमिमा रॉड्रिग्स इस टूर्नामेंट में लगातार रन बना रही हैं। (Source: thehundred.com)

भारतीय महिला युवा बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स का बल्ला इन दिनों जमकर बोल रहा है। इंग्लैंड में आयोजीय दी हंड्रेड टूर्नामेंट में रॉड्रिग्स लगातार रन बना रही हैं। क्रिकेट के इस नएनवेले फॉर्मेट में जेमिमा रॉड्रिग्स ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेलते हुए मंगलवार को 44 गेंद पर 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

जेमिमा रॉड्रिग्स इस टूर्नामेंट में लगातार रन बना रही हैं। यह उनका पिछले 4 मैचों में तीसरा अर्धशतक है। इसी के साथ वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाली बल्लेबाज हैं। जेमिमा ने इस टूर्नामेंट में चार मैच में 74.33 की औसत के साथ 223 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.59 का रहा। जेमिमा ने वेल्श फायर के खिलाफ 43 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए थे। यह उनका इस टूर्नामेंट में सर्वोच्च स्कोर है।

जेमिमा रॉड्रिग्स ने दी हंड्रेड में अभी तक नाबाद 92, 60, 14 और 57 रन की पारियां खेली हैं। दी हंड्रेड में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी जेमिमा रॉड्रिग्स टॉप पर हैं। उन्होंने अबतक 37 चौके लगाए हैं।


लंदन स्पिरिट के खिलाफ जेमिमा रॉड्रिग्स ने लॉरा वूलवर्ट के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 और एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। जेमिमा के अर्धशतक से सुपरचार्जर्स ने पांच विकेट पर 126 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे लंदन स्पिरिट ने दो गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। उसके लिए डियांड्रा डॉटिन ने 34 गेंद में आठ चौकों की मदद से नाबाद 50 रन की मैच विनिंग पारी खेली।

बल्लेबाजी करने का फैसला लेने के बाद सुपरचार्जर्स की शुरुआत खराब रही और लॉरेन विनफील्ड को सिर्फ 1 के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया गया। हालांकि इन-फॉर्म रॉड्रिक्स ने पारी को एक छोर से संभाल लिया। उन्होंने तेजी से बैटिंग करते हुए चार मैचों में तीसरी बार फिफ्टी जमाई। रोड्रिग्स ने 44 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस पारी के कारण उनकी टीम सुपरचार्जर्स ने 100 गेंदों पर 5 विकेट पर 126 रन बनाए। सोफी मुनरो ने 2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए लंदन स्पिरिट के लिए टैमी ब्यूमोंट ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 42 रन बनाए और डॉटिन के साथ 56 रन की उपयोगी साझेदारी की। अंतिम 13 गेंदों में 20 की जरूरत के साथ मैच रोमांचक हो रहा था और सुपरचार्जर्स ने एक तरह से वापसी की थी। हालाँकि डॉटिन दूसरे छोर पर खड़ी थीं जिन्होंने अपनी पारी को शानदार ढंग से गति दी, अंत में उनके दो चौकों ने सुपरचार्जर्स को 2 गेंद शेष रहते हार झेलने पर मजबूर कर दिया।

सुपरचार्जर्स की कुल पांच मैचों में यह पहली हार रही। तीन मैच इस टीम ने जीते हैं और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। दूसरी तरह लंदन स्पिरिट की टीम को 5 मैचों में दूसरी बार जीत दर्ज करने का मौका मिला है। जेमिमा रोड्रिग्स ने द हंड्रेड में अपना अलग ही रूप दिखाया है। वह लगातार बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट