ताज़ा खबर
 

IPL 2017 Hat Tricks: आईपीएल-10 में गेंदबाजों ने ली 3 बार हैट्रिक, देखें वो शानदार VIDEO

IPL Hat Trickts 2017: इस सीजन एड्रयू टाई, सैमुअल बद्री और जयदेव उनादकट लगातार तीन गेंदों पर बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल रहे हैं।

Author Updated: May 22, 2017 1:01 AM
14 अप्रैल को गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान दोनों ही पारियों में गेंदबाजों ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया था।

आईपीएल-10 के 60 मैचों में 3 बार गेंदबाज हैट्रिक लेने में कामयाब रहे। इसमें सबसे रोचक बात ये रही कि 14 अप्रैल को गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान दोनों ही पारियों में गेंदबाजों ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। इस सीजन एड्रयू टाई, सैमुअल बद्री और जयदेव उनादकट लगातार तीन गेंदों पर बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल रहे हैं।

एंड्रयू टाई – पारी के आखिरी ओवर में एंड्रयू टाई की हैट्रिक के दम पर गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के मैच में शुक्रवार को 171 रनों पर रोक दिया। पुणे की टीम इससे ज्यादा रन बनाती, लेकिन टाई ने आखिरी ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर उसे और आगे नहीं जाने दिया। अंत के ओवरों में अंकित शर्मा (25) और मनोज तिवारी (31) तेजी से रन बना रहे थे। टाई ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम ने अंकित का शानदार कैच पकड़ा। इसी ओवर की दूसरी गेंद पर टाई ने तिवारी को सीमा रेखा के पास ईशान किशन के हाथों कैच कराया और तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। यह टाई का आईपीएल में पहला मैच था। टाई ने इस मैच में चार ओवरों में महज 17 रन दिए और पांच विकेट हासिल किए। इस गेंदबाज ने आईपीएल-10 में 6 मैच खेले, जिसमें 10.50 की इकॉनमी के साथ 12 विकेट झटके।

सैमुअल बद्री – वेस्‍टइंडीज के फिरकी गेंदबाज ने गुजरात लायंस के खिलाफ तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पार्थिव पटेल को आउट किया। पटेल ने बद्री की गुगली को इनसाइड आउट खेलने की कोशिश की लेकिन टाइमिंग में गड़बड़ी के चलते गेंद सीधे क्रिस गेल के हाथों में समा गई। इसके बाद मुंबई ने तेज गेंदबाज मिचेल मैक्‍लेनेघन को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा। बद्री की गेंद लो फुलटॉस रही। इसे मैक्‍लेनेघन ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से खेलने की कोशिश की लेकिन वहां तैनात मनदीप सिंह ने कैच लपक लिया। बद्री ने इस मैच में अपने चार ओवर के कोटे में केवल नौ रन खर्च किए और चार विकेट झटके। बद्री ने इस सीजन खेले 7 मैचों में 9 विकेट हासिल किए।

जयदेव उनादकट – राइजिंग पुणे सुपरजायंट से मिले 149 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और उसके चार विकेट शेष थे। लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए पुणे के गेंदबाज जयदेव उनादकट ने हैट्रिक पूरी करते हुए इस ओवर में पुणे को एक भी रन नहीं लेने दिया। उनादकट ने आखिरी ओवर में बिपुल शर्मा (8), राशिद खान (3) और भुवनेश्वर कुमार को दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर पवेलियन भेज अपनी हैट्रिक पूरी की। वह इस आईपीएल-10 में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उनादकट ने चार ओवरों के अपने कोटे से 30 रन देकर पांच विकेट चटकाए। हैदराबाद इस मैच को 12 रन से हार गया।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 26 छक्के लगा इन धाकड़ बल्लेबाजों ने आईपीएल-10 में दर्शकों का मोह लिया मन
2 MI vs RPS: आखिरी ओवर में पलटा मैच का पासा, मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को हरा तीसरी बार जीता खिताब
3 महिला क्रिकेट : फाइनल मुकाबले में भारत ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से रौंद जीती सीरीज
जस्‍ट नाउ
X