ताज़ा खबर
 

विराट कोहली के मुरीद बने भारत के खिलाफ आग उगलने वाले जावेद मियांदाद, बताया फेवरेट इंडियन क्रिकेटर

India vs Pakistan: विराट कोहली ने 86 टेस्ट में 53.6 की औसत से 7240 रन बनाए। 248 वनडे में उनके नाम 11867 और 82 टी20 में 2794 रन हैं। उन्होंने आईपीएल में 117 मैच में 5412 रन बनाए हैं।

india vs pakistan: जावेद मियांदाद ने कहा विराट कोहली को बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगता है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टेस्ट में भारत नंबर एक टीम है। वहीं, वनडे में दूसरे स्थान पर है। दुनिया के कई क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का नाम भी जुड़ गया है। भारत के खिलाफ लगातार आग उगलने वाले मियांदाद ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इससे पहले बहुत कम ही भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा की है।

मियांदाद का मानना है कि कोहली एक बेहतरीन क्लास वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए उन्हें विराट पसंद भी हैं। उनके मुताबिक, कोहली ने पूरे विश्व में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय कप्तान के आंकड़े इस बात को सही भी ठहराते है। मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझसे पूछा गया था कि भारतीय टीम में मेरा पसंदीदा क्रिकेटर कौन है इसलिए मैंने विराट कोहली को चुना है।”
मोहम्मद अजहरुद्दीन की जादुई पारी से ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड वार के बाद मिली थी सबसे बड़ी हार, मुश्किल समय में जड़ा था शतक
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, ‘‘मुझे इस बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका प्रदर्शन इस बारे में काफी कुछ कहता है। लोगों को मानना पड़ेगा, उनके आंकड़े सभी देख सकते हैं। विराट ने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। असमान पिच पर भी उन्होंने शतक जमाया। आप यह नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से डरते हैं या वो उछालभरी पिचों पर या स्पिनरों को अच्छा नहीं खेलते।”

मियांदाद ने कोहली को क्लीन हिटर बताया। उन्होंने कहा, ‘कोहली को बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगता है। उनके पास क्लास है।” हालांकि, भारतीय कप्तान का न्यूजीलैंड दौरा काफी खराब रहा था। तीनों फॉर्मेट की 11 पारियों में कोहली सिर्फ 218 रन ही बना सके थे। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली ने 86 टेस्ट में 53.6 की औसत से 7240 रन बनाए। 248 वनडे में उनके नाम 11867 और 82 टी20 में 2794 रन हैं। उन्होंने आईपीएल में 117 मैच में 5412 रन बनाए हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ने की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की तुलना, भारतीय कप्तान को बताया बेस्ट
2 Coronavirus: खतरे में 9 टेस्ट सीरीज, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल; देखें पूरी लिस्ट
3 जब उल्टियों के बावजूद युवराज सिंह ने खेली थी मैराथन पारी, ‘मर भी जाऊं, लेकिन भारत वर्ल्ड चैंपियन बने’
ये पढ़ा क्या?
X