scorecardresearch

…तो बाबर आजम से छीन लें कप्तानी, जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कही ये बात

जावेद मियांदाद ने कहा कि बाबर विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं, लेकिन बोर्ड को उनसे पूछना चाहिए कि क्या कप्तानी उन पर भारी पड़ रही है। उनके और बोर्ड के बीच ईमानदारी से बातचीत होनी चाहिए।

…तो बाबर आजम से छीन लें कप्तानी, जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कही ये बात
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। (AP)

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को कप्तानी को लेकर बाबर आजम के साथ ‘ईमानदारी’ से बातचीत करनी चाहिए। 27 वर्षीय बाबर वर्तमान में पाकिस्तान के ऑल-फॉर्मेट कप्तान हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल के समय में उनका प्रदर्शन गिरा है। एशिया कप में उनका प्रदर्शन खराब रहा था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज में 6 मैचों में अबतक 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाए है।

ऐसे में मियांदाद ने कहा कि है पीसीबी को कप्तानी को लेकर बाबर के सामने चुनौती को ध्यान में रखते हुए फैसला लेने की जरूरत है। पाकिस्तान क्रिकेट से बात करते हुए उन्होंने कहा, ” बाबर विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं, लेकिन बोर्ड को उनसे पूछना चाहिए कि क्या कप्तानी उन पर भारी पड़ रही है। उनके और बोर्ड के बीच ईमानदारी से बातचीत होनी चाहिए। अगर ऐसा लगता है कि वह टीम का नेतृत्व और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन एक साथ नहीं कर सकता है, तो कप्तानी उनसे छीन लेनी चाहिए। हालांकि, बोर्ड को बाबर को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि वह कप्तान के तौर पर उनकी पसंद हैं। “

मियांदाद ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को दी ये सीख

मियांदाद ने इस बारे में भी बात की कि भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को क्या दृष्टिकोण अपनानी चाहिए।
उन्होंने कहा, ” खिलाड़ियों को पहले पाकिस्तान के लिए खेलने के बारे में सोचने की जरूरत है। एक बार जब आप पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आप खुद ब खुद अतिरिक्त प्रयास करेंगे चाहे आप गेंदबाजी कर रहे हों, बल्लेबाजी कर रहे हों या क्षेत्ररक्षण कर रहे हों।”

सीरीज 3-3 से बराबरी पर

मियांदाद ने यह भी कहा, ” पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यह महसूस करना होगा कि वे अच्छे खिलाड़ी हैं और इसलिए अंतिम एकादश में हैं। यह सवाल नहीं होना चाहिए कि क्या आप यहां रहने लायक हैं या नहीं। आप अच्छे हैं, अब आपको बस वही करना है जो आपको करने के लिए कहा गया है।” पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज 3-3 से बराबरी पर है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में रविवार, 2 अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 04:14:07 pm
अपडेट