ताज़ा खबर
 

IND vs SA Test Series: टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल बुमराह टीम से बाहर, उमेश यादव को मिला मौका

IND vs SA, Test Series: उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह की कमर के निचले हिस्से में हल्की सी चोट आई है। इस कारण उन्हें टेस्ट सीरीज से हाथ धोना पड़ा है।

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं बुमराह। (Indian express file)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह की कमर के निचले हिस्से में हल्की सी चोट आई है। इस कारण उन्हें टेस्ट सीरीज से हाथ धोना पड़ा है।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर होने वाले मैच से होनी थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 से 14 अक्टूबर के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाना है। तीसरे और आखिरी टेस्ट की शुरुआत 19 अक्टूबर से होनी है। यह टेस्ट मैच महेंद्र सिंह धोनी के गृह नगर रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है।

 

जसप्रीत बुमराह का सीरीज से बाहर होना भारत के लिए बड़े झटके से कम नहीं है। उन्होंने छोटे से करियर में ही दुनिया भर में अपनी गेंदबाजी की धाक जमाई है। बुमराह ने अब तक सिर्फ 12 टेस्ट मैच ही खेले हैं, लेकिन 62 विकेट चटका चुके हैं। वह भी सिर्फ 2.64 के इकॉनमी रेट से। बुमराह ने अब तक 58 वनडे और 42 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वे वनडे में 103 वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच में 51 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वे डेथ ओवरों के बेताज बादशाह माने जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bangladesh vs Afghanistan T20 Tri-Nation Series Final: बारिश की भेट चढ़ा फाइनल मुकाबला, नहीं हो सका टॉस
2 India Women vs South Africa Women 1st T20 Match Playing 11, Ind w vs sa w LIVE Score Updates: 15 साल की शेफाली वर्मा तोड़ सकती हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 सुपर ओवर हुआ टाई तो नहीं लागू होगा ‘विवादित’ बाउंड्री काउंट नियम, बिग बैश लीग ने लिया बड़ा फैसला
IPL 2020 LIVE
X