scorecardresearch

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह विश्व कप 2022 में नहीं खेलेंगे, अब BCCI ने भी किया ऐलान

टी20 विश्व कप 2022 से जसप्रीत बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। उनके न होने से गेंदबाजी काफी कमजोर हो जाएगी।

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह विश्व कप 2022 में नहीं खेलेंगे, अब BCCI ने भी किया ऐलान
टी20 वर्ल्ड कप 2022 से जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं। (फोटो- बीसीसीआई)

Jasprit Bumrah ruled out of T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि कर दी है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। एक मीडिया रिलीज में बीसीसीआई ने कहा कि विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक स्टार पेसर के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। बुमराह चोट के कारण एशिया कप नहीं खेले थे और मेन इन ब्लू की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखाई दी थी। बोर्ड ने अपने बयान में कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद निर्णय लिया गया है।”

बुमराह पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण वर्तमान में चल रही भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज से पहले ही बाहर हो गए थे।बीसीसीआई के पदाधिकारी ने कुछ दिन पहले द इंडियन एक्सप्रेस से पुष्टि की थी, “हमें बताया गया है कि उनकी चोट गंभीर है और ऐसा लग रहा है कि वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं करेंगे। मेडिकल टीम जल्द विस्तृत रिपोर्ट देगी।”

पीठ की चोट के कारण दो महीने तक नहीं खेले

28 वर्षीय बुमराह इस साल जुलाई में इंग्लैंड के भारत दौरे के बाद मैदान से दूर थे। पीठ की चोट के कारण दो महीने तक नहीं खेले। एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका चयन हुआ था। पहले मैच में वह नहीं खेले थे। दूसरे मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। तीसरे में वह मंहगे साबित हुए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में वह चोट के कारण नहीं खेले।

मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को मिल सकता है मौका

इसके बाद वह सीरीज से बाहर हो गए। मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया। इसी दौरान खबर आई थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे, लेकिन बोर्ड की ओर से आधिकारिक ऐलान अब हुआ है। मोहम्मद शमी और दीपक चाहर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 4 रिजर्व प्लेयर्स में शामिल हैं। इन दोनों में से किसी को बुमराह की जगह मौका मिल सकता है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 09:13:49 pm