जसप्रीत बुमराह की नेटवर्थ जान होंगे हैरान, Dream 11 और रॉयल स्टैग समेत इतनी कंपनियों के हैं ब्रांड एंबेसडर

जसप्रीत बुमराह के अहमदाबाद स्थित घर की अनुमानित कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास मुंबई में भी एक संपत्ति है, जिसकी 2 करोड़ रुपए बताई जाती है। रिपोर्ट्स की मानें तो वह पुणे स्थित कई संपत्तियों के मालिक हैं।

Jasprit Bumrah Sanjana Ganesan net worth Annual IPL salary Endorsements House Car Collections
जसप्रीत बुमराह ने 15 मार्च 2021 को गोवा में स्पोर्ट्स प्रेजेंटेटर संजना गणेशन से शादी की। (सोर्स- इंस्टाग्राम/जसप्रीत बुमराह)

जसप्रीत बुमराह निश्चित रूप से आज भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स में से एक हैं। सबसे पहले साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। यॉर्कर फेंकने की उनकी क्षमता ने उन्हें खास बना दिया है। वह भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। सैलरी के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ए+ ग्रेड में रखा है। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा वह भी हैं।

बीसीसीआई हर समय जसप्रीत बुमराह (jasprit Bumrah) का विशेष ध्यान रखता है। वह उनके वर्कलोड को मैनेज करता है और उन्हें महत्वपूर्ण टूर्नामेंट और सीरीज के लिए फिट रखने की कोशिश करता है। 27 साल के इस तेज गेंदबाज ने इस साल 15 मार्च को गोवा में खेल प्रस्तोता (स्पोर्ट्स प्रेजेंटेटर) संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) से शादी की थी। बुमराह भविष्य के बड़े क्रिकेट सुपरस्टार बनने की राह पर हैं। आइए एक नजर उनकी कमाई और नेटवर्थ पर डालते हैं। जसप्रीत बुमराह की कमाई और संपत्ति के आधार पर हम उनकी कुल संपत्ति पर चर्चा करेंगे।

सालाना सैलरी: बुमराह बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में ए+ ग्रेड में आने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। वह कॉन्ट्रैक्ट के जरिए सालाना 7 करोड़ रुपये कमाते हैं। इसके अलावा बीसीसीआई अपने क्रिकेटर्स को प्रति टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये भी देता है। जब वनडे इंटरनेशनल (ODI) और टी20 इंटरनेशनल (T20I) की बात आती है तो खिलाड़ियों को प्रति मैच क्रमशः 6 लाख रुपये और 3 लाख रुपये मिलते हैं।

आईपीएल सैलरी: जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। वह इस समय रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड के साथ उसके सितारा खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल 2018 के लिए मेगा नीलामी से पहले रिटेन किए गए दूसरे खिलाड़ी थे। इसके अनुसार, फ्रेंचाइजी उन्हें तब से हर सीजन 12 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही है।

एंडॉर्समेंट्स: जसप्रीत बुमराह धीरे-धीरे ब्रांड्स के बीच भी लोकप्रिय हो रहे हैं। वह कल्टस्पोर्ट (Cultsport), एस्ट्रोलो (Estrolo), सीग्राम्स रॉयल स्टैग (Seagram’s Royal Stag), बोट (boAt), ड्रीम 11 (Dream 11), एसिक्स (Asics) और जैगल (Zaggle) जैसे ब्रांड्स के विज्ञापन करते हैं। हाल ही में स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस ने अपनी घड़ी जैसे पहनने वाले उत्पादों लिए उन्हें अपना ब्रांड एम्बैसडर बनाया है।

घर और कार संग्रह: वह रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज और निसान जैसे शीर्ष ब्रांडों की कारों के मालिक हैं। जहां तक उनके घर की बात है तो बुमराह अपने परिवार के साथ गुजरात के अहमदाबाद में रहते हैं। उनके घर की अनुमानित कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास मुंबई में भी एक संपत्ति है, जिसकी 2 करोड़ रुपए बताई जाती है। रिपोर्ट्स की मानें तो वह पुणे स्थित कई संपत्तियों के मालिक हैं।

नेट वर्थ: उपरोक्त सभी आंकड़ों के आधार पर कहा जा सकता है कि जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति लगभग 29 करोड़ रुपये (4.1 मिलियन डॉलर) है।

नाम जसप्रीत बुमराह
आयु 27 साल
वार्षिक वेतन 07 करोड़ रुपए + प्रति मैच फीस
आईपीएल वेतन 12 करोड़ रुपए प्रति सीजन
एंडॉर्समेंट्स कल्टस्पोर्ट, एस्ट्रोलो, सीग्राम का रॉयल स्टैग, बोएट, ड्रीम 11, एसिक्स, जैगल, वनप्लस
कारें मर्सिडीज बेंज, रेंज रोवर, निसान
घर और संपत्ति अहमदाबाद, मुंबई, पुणे (कई संपत्तियां)
नेटवर्थ करीब 30 करोड़ रुपए

*सभी आंकड़े मीडिया रिपोर्ट के आधार पर हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट