scorecardresearch

Asia Cup 2022: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल, एशिया कप से बाहर

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में आखिरी बार मैदान पर दिखे थे। इसके बाद से उन्हें विश्राम दिया गया है। वह अभी अपने परिवार के साथ अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं।

Asia Cup 2022: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल, एशिया कप से बाहर
इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के पहले वनडे में जसप्रीत बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट लिए। (सोर्स- आईसीसी)

सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बुमराह को इससे उबरने कुछ समय लगेगा। फिलहाल वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब करेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन सोमवार को हो गया। बता दें बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया था।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे। वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और हम चाहते है कि वह टी 20 विश्व कप से पहले वापस अपने लय को हासिल कर ले। हम उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल कर जोखिम नहीं लेना चाहते है, इससे उनकी चोट और गंभीर हो सकती है।’’

वेस्टइंडीज दौरे के बाद जिंबाब्वे दौरे पर भी दिया गया था आराम

बता दें कि बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में आखिरी बार मैदान पर दिखे थे। इसके बाद से उन्हें विश्राम दिया गया है। वह अभी अपने परिवार के साथ अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे के बाद जिंबाब्वे दौरे पर भी उन्हें आराम दिया था। एशिया कप में उनकी वापसी तय थी, लेकिन अब चोट के कारण यह संभव नहीं दिख रहा।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में करेंगे रिहैब

हालांकि, यह माना जा रहा है कि पीठ की समस्या से वह कुछ दिनों तक मैदान से दूर रह सकते हैं। वह सितंबर – अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से पहले फिट होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब करेंगे । कुछ साल पहले भी बुमराह को इसी तरह की समस्या हुई थी और वह काफी समय मैदान से बाहर रहे थे।

अर्शदीप सिंह, आवेश खान और उमरान मलिक में से किसे मिलेगा मौका?

एशिया कप ही नहीं टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर भी बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए नुकसानदायक है। उन्हें दो महीने से अधिक समय मैदान से दूर रहने के बाद फॉर्म में आने के लिए कुछ मैचों की आवश्यकता होगी। उनके अनुपस्थिति में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और उमरान मलिक जैसे गेंदबाजों को मौका मिल सकता है। दीपक चाहर भी फिट हो गए हैं। हर्षल पटेल भी चोटिल हैं और वह भी एशिया कप में नहीं खेलने वाले हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट