जसप्रीत बुमराह बने भारत के लिए सर्वाधिक टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज, केएल राहुल जोस बटलर को पछाड़ पहुंचे बाबर आजम के करीब

जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए 53 टी20 मुकाबलों में अपने 64 विकेट पूरे कर लिए हैं। इसके अलावा केएल राहुल ने 19 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 14वां अर्धशतक जड़ा।

jasprit-bumrah-becomes-highest-wicket-taker-for-india-in-t20-international-against-scotland-kl-rahul-reaches-closer-to-pakistan-captain-babar-azam
जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच के दौरान (सोर्स- ट्विटर @ICC @BCCI)

स्कॉटलैंड के खिलाफ दो विकेट लेने के बाद भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम 53 मुकाबलों में अब 64 विकेट हो गए हैं ।

भारतीय गेंदबाज ने स्कॉटलैंड के खिलाड़ी मार्क वाट को 18वें ओवर में आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। वे युजवेंद्र चहल को पछाड़ कर टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। चहल ने अभी तक 49 मैचों में 63 विकेट लिए हैं ।

इसके अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम 48 मैचों में 55 विकेट हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार के 52 मैचों में 50 और रविंद्र जडेजा के 54 मैचों में 43 विकेट हैं।

आपको बता दें कि स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत को महज 86 रनों का लक्ष्य मिला जिसे टीम ने 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था। इस जीत में गेंदबाजों के बाद केएल राहुल ने भी हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। राहुल ने 19 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली।

बटलर को पछाड़ बाबर आजम के करीब पहुंचे केएल राहुल

केएल राहुल ने टी20 इंटरनेशन क्रिकेट में बतौर ओपनर अपना 13वां अर्धशतक जड़ा। शुरुआती 35 पारियों में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के मामले में वे अब सिर्फ पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम से पीछे हैं। बाबर के नाम बतौर ओपनर शुरुआती 35 पारियों में 15 अर्धशतक दर्ज हैं।

देखिए पूरी लिस्ट:-

  • बाबर आजम- 15
  • केएल राहुल- 13
  • जोस बटलर- 12 (26 पारी)
  • मोहम्मद रिजवान- 11 (21 पारी)
  • क्रिस गेल- 11
  • शेन वॉटसन- 11

गौरतलब है कि भारत अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से हार गई थी। इसके बाद विराट ब्रिगेड ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को करारी शिकस्त दी। इन दो जीत के बाद ग्रुप-2 में भारत का नेट रनरेट सबसे अच्छा हो गया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हत्या के आरोप से बरी ऑस्कर पिस्टोरियस गैर इरादतन हत्या का दोषी