ताज़ा खबर
 

जसप्रीत बुमराह 2020 में सबसे ज्यादा कमाने वाले भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली को छोड़ा पीछे; रोहित शर्मा टॉप-5 से बाहर

बीसीसीआई की ओर से हर भारतीय खिलाड़ी को एक टेस्ट खेलने के 15 लाख, एक वनडे के 6 लाख और एक टी20 मैच के 3 लाख रुपए मैच फीस के तौर पर मिलते हैं। बुमराह ने इस साल 4 टेस्ट, नौ वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं।

Jasprit Bumrah, BCCI, highest paid player, Bumrah, virat kohliविराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेलकर वापस भारत लौट चुके हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस साल कमाई के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। 2020 ने बुमराह को मैच खेलने के लिए BCCI की ओर से सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाला खिलाड़ी बना दिया है। साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले बुमराह ने 1.50 करोड़ रुपए मैच खेलकर कमाए। बुमराह को बीसीसीआई ने A+ कॉन्ट्रेक्ट दिया है। उन्होंने इस साल 4 टेस्ट, नौ वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं।

दरअसल, बीसीसीआई की ओर से हर भारतीय खिलाड़ी को एक टेस्ट खेलने के 15 लाख, एक वनडे के 6 लाख और एक टी20 मैच के 3 लाख रुपए मैच फीस के तौर पर मिलते हैं। इस तरह बुमराह को कुल 1.38 करोड़ रुपए मिले। इसमें सलाना कांट्रैक्ट से मिलने वाली राशि शामिल नहीं हैं। दूसरी ओर, कोहली ने इस साल 3 टेस्ट, 9 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं। उन्हें कुल 1.29 करोड़ रुपए मिले। रविंद्र जडेजा इस मामले में तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें 96 लाख रुपए मिले। जडेजा ने 2 टेस्ट, 9 वनडे और 4 टी20 मैच खेले।

जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 में वो चोट के कारण नहीं खेले थे। रोहित शर्मा मैच फीस से कमाई करने के मामले में टॉप-5 क्रिकेटरों में भी शामिल नहीं हो पाए। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित खराब फिटनेस के कारण कई मुकाबलों में नहीं खेल पाए। वे इस साल सिर्फ 3 वनडे और 4 टी20 मैचों में नजर आए। इस तरह रोहित को 30 लाख रुपए मिले।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में पहला मैच खेलने के बाद कोहली भारत वापस लौट आए हैं। वे अगले महीने पिता बनने वाले हैं। उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। रोहित से ज्यादा मैच फीस तो इस साल रहाणे और ऋषभ पंत को मिली। रहाणे ने 4 टेस्ट मैच खेले और इससे उन्हें 60 लाख रुपए मैच फीस मिली। पंत ने इस साल 3 टेस्ट, एक वनडे और 2 टी20 मैच खेले। उन्हें इस साल कुल 57 लाख रुपए मैच फीस मिली।

Next Stories
1 केन विलियमसन के सामने पाकिस्तानी गेंदबाज फिर फेल, रॉस टेलर ने तोड़ा विटोरी का 5 साल पुराना रिकॉर्ड
2 VIDEO: अश्विन के जाल में फिर फंसे स्टीव स्मिथ, नंबर-1 बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
3 टीम इंडिया संग हुई बेईमानी? टिम पेन को रन आउट नहीं देने पर थर्ड अंपायर पर भड़के शेन वार्न समेत दिग्गज क्रिकेटर
ये पढ़ा क्या?
X