ताज़ा खबर
 

NZ vs WI 2nd Test: जेसन होल्डर ने 9 टेस्ट के बाद खेली 50 से ज्यादा रन की पारी, लगातार दूसरे मैच में हार के करीब वेस्टइंडीज

जॉन कैम्पबेल ने शामराह ब्रूक्स के साथ मिलकर विंडीज की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। ब्रूक्स 36 रन बनाकर नील वेग्नेर का शिकार बन गए। रोस्टन चेज खाता खोले बगैर जेमिसन की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

Jason Holder, John Campbell, Jason Holder half century, New Zealand vs West Indiesजेसन होल्डर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 8वां अर्धशतक लगाया। (सोर्स – आईसीसी)

वेस्टइंडीज की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में हार के कगार पर है। उसने मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद दूसरी पारी में 6 विकेट पर 244 रन बना लिए हैं। टीम फॉलोऑन खेल रही है। वह न्यूजीलैंड से अभी भी 85 रन पीछे है। ऐसे में मैच के चौथे दिन उसे पहले 85 रन को पार करना होगा और उसके बाद कम से कम 200 रनों की बढ़त हासिल करनी होगी। कप्तान जेसन होल्डर 60 और विकेट कीपर जोशुआ डी सिल्वा 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 124 रन के आगे खेलना शुरू किया। टीम 131 रनों पर सिमट गई। उसके लिए पहली पारी में जर्मेन ब्लैकवुड ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और कायेल जेमिसन ने 5-5 विकेट लिए। किवी टीम को पहली पारी में 329 रनों की बढ़त हासिल हुई। उसने वेस्टइंडीज के फॉलोऑन दिया। दूसरी पारी में भी विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 41 रन पर उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। क्रेग ब्रैथवेट 24 रन और डैरेन ब्रावो 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।

इसके बाद जॉन कैम्पबेल ने शामराह ब्रूक्स के साथ मिलकर विंडीज की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। ब्रूक्स 36 रन बनाकर नील वेग्नेर का शिकार बन गए। रोस्टन चेज खाता खोले बगैर जेमिसन की गेंद पर पवेलियन लौट गए। जॉन कैम्पबेल 68 रन बनाकर जेमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी जर्मेन ब्लैकवुड ने संघर्ष किया, लेकिन इस बार वो ज्यादा देर नहीं टिक सके। 20 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए।

ब्लैकवुड के आउट होने के बाद कप्तान जेसन होल्डर और जोशुआ डी सिल्वा ने पारी को संभाला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए अभी तक 74 रनों की साझेदारी कर ली है। होल्डर 89 गेंद पर 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। दूसरी ओर, डी सिल्वा ने 39 गेंद पर 25 रन बना लिए हैं। उनके बल्ले से 2 चौके निकले हैं। न्यूजीलैंड की टीम मैच के चौथे दिन विंडीज के बाकी बचे 4 विकेट लेकर सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

Next Stories
1 Bangabandhu T20 Cup: बांग्लादेशी ओपनर ने जड़ा धमाकेदार शतक, फिर भी 2 रन से हारी टीम, तौहिद ने 22 गेंद पर ठोका अर्धशतक
2 वरुण चक्रवर्ती ने शादी के स्टेज पर की गेंदबाजी, आउट होने के बाद भी नहीं हटीं गर्लफ्रेंड नेहा खेदेकर, देखें VIDEO
3 वीरेंद्र सहवाग वर्ल्ड कप में गेंदबाजों से ज्यादा टिकट के लिए थे परेशान, जहीर खान ने सुनाया था 9 साल पुराना किस्सा
आज का राशिफल
X