ताज़ा खबर
 

बैडमिंटन : साईं प्रणीत जापान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, अकाने यामागुची से हारने वाली पीवी सिंधु का सफर खत्म

यामागुची के खिलाफ 16 मैचों में सिंधु की यह छठी हार है। सिंधु ने आखिरी बार यामागुची के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में जीत हासिल की थी। भारतीय शटलर ने तब यामागुची को 24-22, 21-15 से हराया था। इसके बाद दोनों के बीच दो मैच हुए। दोनों में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा।

पीवी सिंधु की अकाने यामागुची के खिलाफ यह छठी हार है। (फाइल फोटो)

भारत की नंबर वन महिला शटलर पीवी सिंधु का जापान ओपन बैडमिंटन में सफर खत्म हो गया। वे शुक्रवार को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची के हाथों सीधे गेमों 18-21, 15-15 से हार गईं। वहीं, पुरुष एकल में साईं प्रणीत आखिरी 4 में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को 21-12, 21-15 से मात दी। टोक्यो में चल रहे 7.5 लाख डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के एकल मुकाबलों में साईं प्रणीत ही भारतीय चुनौती के रूप में बचे हैं।

यामागुची के खिलाफ 16 मैचों में सिंधु की यह छठी हार है। सिंधु ने आखिरी बार यामागुची के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में जीत हासिल की थी। भारतीय शटलर ने तब यामागुची को 24-22, 21-15 से हराया था। इसके बाद दोनों के बीच दो मैच हुए। दोनों में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, यामागुची के खिलाफ सिंधु का करियर अब भी बेहतर है। सिंधु अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में 10 बार हरा चुकी हैं।

पुरुष एकल में साईं प्रणीत का अगला मुकाबला जापान के केंटो मोमोटा से होगा। मोमोटा दुनिया के नंबर वन पुरुष शटलर हैं। मोमोटा और साईं के बीच अब तक कुल 4 मैच हुए हैं। इनमें से साईं 2 में जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। हालांकि, साईं ने किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में मोमोटा के खिलाफ आखिरी जीत 10 जून 2013 को हासिल की थी। उसके बाद से दोनों के बीच 2 मैच हुए और दोनों में भारतीय शटलर को हार का सामना करना पड़ा है। मोमोटा ने साईं प्रणीत के खिलाफ पहली जीत पिछले साल 3 अगस्त को दर्ज की थी। वर्ल्ड चैंपियनशिप के उस मैच में मोमोटा ने प्रणीत को 21-12, 21-12 से हराया था।

Next Stories
1 19 साल के क्रिस्टोफ मिलाक ने ओलंपिक में सबसे ज्यादा 23 गोल्ड जीतने वाले माइकल फेलप्स का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
2 Pro Kabaddi 201, Dabang Delhi vs Tamil Thalaivas: दबंग दिल्ली ने मात्र 1 अंक से तमिल थलाइवाज को हराया
3 Pro Kabaddi League: रिव्यू लेकर तमिल थलाइवाज ने खुद के पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, दबंग दिल्ली ने ड्रॉ मैच एक अंक से जीत लिया
ये पढ़ा क्या?
X