ताज़ा खबर
 

बाउंसर खेलने की कोशिश में लगी चोट, पिच पर ही हो गई बल्लेबाज की मौत

मैच के दौरान 17 साल के जहांगीर अहमद वार बल्लेबाजी कर रहे थे। वे हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने बाउंसर पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वे चूक गए और गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी।

Author नई दिल्ली | July 12, 2019 11:28 AM
icc world cup 2019: Important questions may be asked in RRB NTPC and para medical

मैच के दौरान बाउंसर खेलने की कोशिश में जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एक क्रिकेटर की मौत हो गई है। यह हादसा जम्मू-कश्मीर सरकार के युवा मामले और खेल विभाग की ओर से आयोजित एक क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान हुआ। टूर्नामेंट में बारामुला और बडगाम जिले की क्रिकेट टीमों के बीच दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के नानिल गांव में मैच खेला जा रहा था। गोशबाग पट्टान के रहने वाले मैच के दौरान जहांगीर अहमद वार (17 साल) बल्लेबाजी कर रहे थे। वे हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने बाउंसर पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वे चूक गए और गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी। जहांगीर क्रीज पर ही गिर गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जहांगीर गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं कक्षा के छात्र थे।

युवा मामले और खेल विभाग के महानिदेशक डॉ. सलीम उर रहमान ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘यह बहुत ही दुखद घटना है। क्रिकेटर ने किसी भी हादसे से बचने के लिए सारे सुरक्षा मानकों का पालन किया था। उसने हेलमेट भी पहन रखा था। लेकिन गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी। वे गेंद हुक करने में चूक गए। हम तमाम कोशिशों के बावजूद उस होनहार क्रिकेटर को बचा नहीं पाए।’

रहमान ने कहा, ‘जहांगीर मेरे बच्चे जैसा था। हमने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। उसकी जान बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन यह अनहोनी हो गई।’ रहमान के दो बेटे भी प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एडवाइजर के विजय कुमार ने घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही दुखद घटना है।’ उन्होंने युवा मामले और खेल विभाग को क्रिकेटर के परिजनों को हरसंभव मदद देने के लिए कहा है।

बता दें कि क्रिकेट खेलने के दौरान ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज फिल ह्यूज की मौत हो गई थी। वे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर घरेलू मैच खेल रहे थे। गेंदबाज की बाउंसर पर वे खुद को बचा नहीं पाए। गेंद उनके सिर में लगी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App