ताज़ा खबर
 

जामिया पर खिलाड़ियों की चुप्पी को लेकर Netizens ने उठाए सवाल, कहा- देश में आग लगी है और ये मूकदर्शक बने हैं

क्रिकेटर इरफान पठान और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा समेत कुछ गिने चुने पूर्व क्रिकेटरों ने ही इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। शायद यही वजह है कि देश के विभिन्न मुद्दों पर अक्सर बोलने वाली खेल बिरादरी की चुप्पी नेटिजंस (Netizens) को रास नहीं आ रही है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 17, 2019 12:33 PM
नेटिजेंस का कहना है कि खेल बिरादरी से आने वाली शख्सियतें अक्सर अक्सर देश के विभिन्न मुद्दों पर बोलती हैं, तो फिर अभी वे क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं। (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

पुलिस ने रविवार रात दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी और नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई की। इसके विरोध में सोमवार को देश में भर विरोध प्रदर्शन हुए। जामिया की लाइब्रेरी में आंसू गैस के गोले दागने और अधिकारियों की मंजूरी के बिना विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के मामले की जांच की मांग को लेकर हजारों छात्र सड़कों पर उतर आए।

जामिया विश्वविद्यालय में कार्रवाई के विरोध में रविवार रात अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पुलिस की छात्रों के साथ झड़प हुई, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। सिविल सोसाइटी (नागरिक समाज के सदस्यों) ने भी नागरिकता संशोधित अधिनियम का विरोध करने पर जामिया और एएमयू में छात्रों के खिलाफ पुलिस की ‘हिंसक’ कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

क्रिकेटर इरफान पठान और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा समेत कुछ गिने चुने पूर्व क्रिकेटरों ने ही इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। शायद यही वजह है कि देश के विभिन्न मुद्दों पर अक्सर बोलने वाली खेल बिरादरी की चुप्पी सोशल मीडिया यूजर्स यानी नेटिजंस (Netizens) को रास नहीं आ रही है।

आकाश चोपड़ा ने लिखा, ‘देश भर के शैक्षिक संस्थानों से आ रही तस्वीरें बेहद तकलीफदेह हैं। आंखों में आंसू हैं। वे हमारे में से एक हैं। ये बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। उनकी आवाज बलपूर्वक कुचलकर हम भारत को महान नहीं बना पाएंगे। आप सिर्फ उन्हें भारत के खिलाफ कर दोगे।’ उनसे पहले इरफान पठान ने ट्वीट किया था, ‘राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप तो चलते रहेंगे लेकिन मैं और हमारा देश जामिया मिलिया के छात्रों को लेकर चिंतित है।’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Brisbane Heat vs Sydney Thunder 1st Match Playing 11, brh vs syt LIVE Score Updates: क्रिस लिन और एलेक्स हेल्स के बीच कड़ी टक्कर, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 VIDEO: MS Dhoni ने पत्नी साक्षी की ली चुटकी, कहा- देख के पढ़ नहीं पा रही हो, तुम डिलीवर कैसे करोगी
3 WWE स्टार लाना को जान से मारने की धमकी, पति रुसेव को छोड़ बॉबी लैश्ले के साथ रहना वजह?
ये पढ़ा क्या?
X