ताज़ा खबर
 

वीडियो: इंग्लैंड के काम नहीं आई एंडरसन की चालाकी, अम्पायरों ने मुरली विजय को नहीं माना दोषी

मोहली टेस्ट मैच के दूसरे दिन जेम्स एंडरसन ने मुरली विजय के खिलाफ आॅब्सट्रैक्शन आॅफ फील्ड की अपील की थी, जिसे मैदानी अम्पायरों ने आपसी विचार-विमर्श के बाद खारिज कर दिया।

Author मोहाली | Updated: November 28, 2016 12:21 PM
मोहाली टेस्ट मैच के दूसरे दिन मूरली विजय के खिलाफ खेल में बांधा पहुंचाने के लिए अपील करते इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन।(Photo: YouTube Screen Shot)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों में दोनों ही टीमों की तरफ से बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिला है। दोनों टीमों ने बहुत से कैच छोड़े, मिसफिल्ड किया तो वहीं कई बेहतरीन कैच और जोरदार पारियां भी देखने को मिलीं। मोहाली में खेले जा रहे इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पहले तीन दिन भारत ने इंग्लैंड को बैकफुट पर रखा है। मैच के दूसरे दिन मैदान पर एक घटना घटी, दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 283 रन पर समेट दी। भारतीय आपेनर्स पार्थिव पटेल और मुरली विजय ने टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत दी। भारतीय पारी के तीसरे ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को हॉफ वॉली बॉल डाला, जिसे विजय ने सुरक्षात्मक तरीके से खेला और अपने फॉलो थ्रू में कुछ कदम आगे निकल आए।

एंडरसन ने गेंद को कलेक्ट किया और मुरली विजय को डराने के लिए उनकी तरफ थ्रो करने का एक्शन किया, विजय अभी कुछ समझ पाते इससे पहले ही एंडरसन ने थ्रो कर दिया और गेंद विजय के पैड के बीच फंसकर रह गई। एंडरसन ने जब यह हरकत की तो विजय क्रीज में खड़े थे और उन्होंने गेंद का रास्त रोकने का कोई प्रयास नहीं किया लेकिन, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने विजय के खिलाफ अम्पायर से खेल में जानबूझकर बांधा पहुंचाने के लिए विजय को आउट करने की अपील की। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अम्पायर को बताना चाहा कि एंडरसन का थ्रो जब विजय के पैरों के बीच फंस गया उस समय वो क्रीज से बाहर खड़े थे।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों की इस अपील पर मैदानी अम्पायरों ने कुछ देर के लिए आपस में चर्चा की और इस अपील को थर्ड अम्पायर को रेफर न करने का फैसला किया। रिप्ले में साफ दिख रहा था कि मुरली विजय ने जानबूझकर एंडरसन के थ्रो को पैरों से रोकने की कोशिश नहीं की थी। वो सिर्फ क्रीज पर खड़े थे। गौरतलब है कि क्रिकेट में बैट्मैन के आउट होने के 10 तरीके हैं, जिसमें आॅब्सट्रक्शन आॅफ फील्ड भी एक तरीका है। बल्लेबाज अगर जानबूझकर फील्ड में किसी तरह की बांधा पहुंचाता है तो उसे आउट करार दिया जाता है। उसके कुछ देर बाद ही मुरली विजय बेन स्टोक्स की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ को कैच देकर आउट हो गए। हालांकि, अम्पायर ने विजय को आउट नहीं दिया था पर वो अम्पायर के फैसले का इंतजार किए बिना खुद ही पैवेलियन की ओर चल दिए।

वीडियो: मोहाली टेस्ट मैच के दूसरे दिन जेम्स एंडरसन और मुरली विजय के बीच क्या हुआ, देखिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs ENG, मोहाली टेस्ट: पुजारा ने कहा- दूसरे दिन इंग्लैंड ने निगेटिव लाइन में गेंदबाजी की
2 इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम की समर्थक बार्मी आर्मी ने कहा- हमारे वहां 10 पौंड का नोट बंद कर देते तो दंगे हो जाते
3 IND vs ENG मोहाली टेस्ट: अश्विन-कोहली के दम पर भारत 271/6, इंग्लैंड पहली पारी 283 रन
जस्‍ट नाउ
X