X

IND vs ENG: एलिस्‍टर कुक के संन्‍यास पर बोलते-बोलते रो दिए जेम्‍स एंडरसन, देखें वीडियो

कुक को विदाई देते समय उनके दोस्‍त और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍म एंडरसन बेहद भावुक हो गए। एंडरसन इसी मैच में ईशांत शर्मा का विकेट लेकर टेस्‍ट क्रिकेट के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्‍टर कुक लंदन के ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच के बाद रिटायर हो गए। इंग्लैंड ने पांचवां टेस्ट 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। कुक ने इस मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया और वह मैन आफ द मैच बने। कुक अपने पहले और आखिरी टेस्‍ट में शतक बनाने वाले पांचवें बल्‍लेबाज है। कुक को विदाई देते समय उनके दोस्‍त और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍म एंडरसन बेहद भावुक हो गए। एंडरसन इसी मैच में ईशांत शर्मा का विकेट लेकर टेस्‍ट क्रिकेट के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन गए हैं।

एंडरसन के नाम टेस्ट में अब कुल 564 विकेट हो गए हैं और वह आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा से आगे निकल गए हैं। इसी उपलब्धि पर उनका इंटरव्‍यू हो रहा था। जब कुक के बारे में उन्‍होंने बोलना शुरू किया तो एंडरसन का गला रूंध गया। इंटरव्‍युअर ने एंडरसन की भावनाएं उमड़ती देख इंटरव्‍यू वहीं पर रोक दिया। वहीं, कुक ने मैच के बाद कहा, “यह सबसे शानदार सप्ताह रहा। बीफी (इयान बोथम) से मुझे एक संदेश मिला और उन्होंने कहा कि क्या आपके पास स्क्रिप्ट लेखक हो सकता है? मेरी टीम के साथ साझा की गई यादें। कुछ बहुत अच्छे क्षण।” उन्होंने कहा, “आप सभी मुझे बहुत याद आएंगे। मुझे अब इस टीम की कमी खलेगी। मैं सिर उठाकर जा सकता हूं।”

कुक ने कहा, “आज का प्रदर्शन यह दिखाता है कि टेस्ट क्रिकेट कितना मुश्किल हो सकता है। जिमी (एंडरसन) को मैक्ग्रा से आगे निकलते देखना शानदार था। इंग्लैंड के महान क्रिकेटर के साथ खेलने मेरे लिए सम्मान की बात है।” इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने कहा किकुक के न होने पर टीम में उनकी अहमियत पता चलेगी। पॉल ने कहा कि टीम में, खासकर ड्रेसिंग रूम में कुक की आगामी श्रीलंका दौरे पर महसूस होगी। पॉल ने कहा, “वह काफी शांत इंसान हैं। उनके जाने से ड्रेसिंग रूम में काफी कुछ बदल जाएगा। टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ उनका समर्थन हमेशा रहता था।”

Outbrain
Show comments