ताज़ा खबर
 

जसप्रीत बुमराह ने दी जेम्स एंडरसन को बधाई, युवराज सिंह ने भारतीय पेसर को दे दिया टारगेट

जसप्रीत बुमराह ने अब तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 68 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह 64 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 104 विकेट लिए हैं।

Jasprit Bumrah yuvraj singhजसप्रीत बुमराह वनडे में सबसे कम मैच में 100 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्प्टन में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच बिना नतीजा समाप्त हो गया। हालांकि, यह टेस्ट मैच इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के लिए बेहद खास रहा। उन्होंने इस मैच में अपना 600वां टेस्ट विकेट पूरा किया। साथ ही 600 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए। उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाइयों का तांता लग गया। विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भी उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

इसी क्रम में जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है। हालांकि, उन्होंने ट्वीट कर एंडरसन को बधाई दी। बुमराह ने लिखा, ‘इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए जेम्स एंडरसन आपको बधाई। आपका जुनून, साहस और ऊर्जा असाधारण है। चीयर्स और भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’ जसप्रीत बुमराह के इस ट्वीट पर थोड़ी देर बाद युवराज सिंह ने रिट्वीट किया और इस भारतीय गेंदबाज को एक टारगेट दे दिया। युवराज ने लिखा, ‘तुम्हारा कम से कम टारगेट है 400 !!’

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अब तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 68 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह 64 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 104 विकेट लिए हैं। बुमराह वनडे में सबसे कम मैच में 100 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने 57वें मैच में 100वां वनडे विकेट लिया था। इस मामले में मोहम्मद शमी नंबर वन हैं। शमी ने 56 मैच में यह आंकड़ा छुआ था।

बुमराह ने अब तक 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें वह 59 विकेट ले चुके हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में भी सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर हैं। बुमराह ने 26 जनवरी 2016 को अपना 41वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। उसी मैच में उन्होंने अपना 50वां विकेट लिया था। इस मामले में युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर हैं। चहल ने पिछले साल 10 नवंबर को नागपुर में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की थी। चहल ने महज 34वें टी20 मैच में अपना 50वां शिकार कर लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MS Dhoni की तारीफ करने पर सकलैन मुश्ताक को मिली पीसीबी से फटकार, यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करने से रोका
2 मुजीब उर रहमान की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर जीत की राह पर लौटे जमैका तलावाहास, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार
3 मेरे बेटे से पानी की बोतलें ढुलवाते थे- तेजस्वी के IPL में नहीं खेलने पर भड़के थे लालू यादव
किसान आंदोलनः
X